Datia: शिव मंदिर पर दर्शन कर लौट रही युवती को सांप ने डसा, प्रसाद चढ़ाते वक्त हुआ हादसा

शिवरात्रि पर्व पर इंदरगढ़ के गौ पुरुष मंदिर में नाग का प्रदर्शन कर रहे एक सपेरे के नाग ने एक लड़की पर हमला के दिया। जिसके बाद युवती को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

दतिया/सत्येन्द्र रावत। दतिया (Datia) में महाशिवरात्रि (Mahashivratri) के दिन एक युवती को सांप को प्रसाद चढ़ाना महंगा पद गया। युवती द्वारा प्रसाद चढ़ाने के दौरान नाग ने युवती पर हमला कर काट लिया। जिसके बाद युवती को अस्पताल (Hospital) में भर्ती कराया गया। जहां युवती की हालत सामान्य बताई जा रही है।

यह भी पढ़ें……Jabalpur : बीजेपी महिला मोर्चा का प्रदर्शन, हुड्डा के खिलाफ FIR की मांग

दरअसल , शिव रात्रि पर्व पर भगवान शिव जी की पूजा एवं दर्शन कर लौट रही युवती द्वारा सपेरे के नाग को प्रसाद चढ़ाने के दौरान नाग ने युवती पर हमला कर काट लिया। जिससे वह घायल हो गई है। वही नाग के काटने पर युवती को इलाज हेतू स्वास्थ केंद्र इंदरगढ़ में भर्ती कराया गया है। वही पुलिस ने कार्यवाही कर मन्दिर से सपेरे को हटा दिया है। मालूम हो शिवरात्रि पर्व के चलते सपेरा नगर के गौ पुरुष मंदिर पर नाग प्रदर्शन कर रहा था। हालांकि सांप के काटे जाने पर युवती खतरे से बहार बताई जा रही है।

Datia: शिव मंदिर पर दर्शन कर लौट रही युवती को सांप ने डसा, प्रसाद चढ़ाते वक्त हुआ हादसा

जानकारी के अनुसार इंदरगढ़ नगर के प्रसिद्ध शिव मंदिर गौ पुरुष मंदिर पर शिव भक्तों का मेला लगता है। नगर के सैकड़ों श्रद्धालु मंदिर के दर्शन के लिए आते हैं। इसी दौरान दूरदराज से सपेरे नादिया आदि भी मंदिर पर आते हैं। सुबह 9 बजे सपेरा गुलशन सिंह पुत्र अमर सिंह निवासी लाडोटी थाना पिछोर भी मंदिर में कोबरा नाग लेकर लोगों को दर्शन करा था। तभी नेहा गुप्ता पुत्री सीताराम निवासी वार्ड नंबर 8 ने कोबरा को प्रसाद चढ़ाने के लिए हाथ आगे किया तो कोबरा ने हाथ की उंगली में डस लिया। परिजनों ने तत्काल बच्ची को इंदरगढ़ स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। जहां डॉक्टर द्वारा इलाज किया जा रहा है। डॉक्टर अवनीश त्रिपाठी का कहना है कि कोबरा सपेरे का था, सपेरे उसमें जहर निकाल लेते हैं। इससे कोई ज्यादा असर नहीं पड़ा। युवती को बोतल और दवाइयां लगाई जा रही है। 24 घंटे तक बच्ची पर नजर रखी जाएगी अभी हालत खतरे से बाहर है।

बता दें कि देश में महाशिवरात्रि का पर्व किसी उत्सव से कम नहीं होता है। नाग पंचमी और महाशिवरात्रि पर शिव मंदिरों में अक्सर सपेरों द्वारा जंगल से नागों को पकड़ कर लाया जाता है। जिसके जरिए सपेरे भक्तों से पैसा ऐठते है।

यह भी पढ़ें……MP News :विधानसभा में पप्पू, मामू, बंटाधार जैसे शब्दों पर बैन, स्पीकर ने लगाई ऐसे शब्दों पर रोक