पार्षद पर अपने ही घरवालों को योजनाओं का लाभ दिलाने का आरोप

सेवढ़ा, राहुल ठाकुर। सेवढ़ा नगर के पूर्व पार्षद पर अपने घरवालों को लाभ पहुंचाने का आरोप लगा है। इसकी शिकायत चार महीने पहले एसडीएम सेवढा व नगर परिषद सीएमओ से की गई थी। लेकिन उनके उदासीन रवैये के कारण अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसके बाद शिकायतकर्ता ने सीएम हेल्प लाइन में शिकायत दर्ज कराई व कलेक्टर दतिया कार्यालय पहुँचकर एक शिकायती पत्र दिया है।

Niwari: बारिश से निवाड़ी का हाल हुआ बेहाल, पुलिस थाने से लेकर दुकनों में भरा पानी, लोग परेशान

पार्षद पर अपने ही घरवालों को योजनाओं का लाभ दिलाने का आरोप

दरअसल श्यामकिशोर शर्मा द्वारा पिछले चार माह पहले एक शिकायत एसडीएम सेवढ़ा को की गई थी। इसमे कहा गया कि पूर्व पार्षद वार्ड क्रमांक 1 रचना अजय उर्फ कल्लू दुबे के द्वारा अपने पद का दुरूप्रयोग करते हुए अपने परिजनों को सरकार की योजना में लाभ दिलाकर लाभान्वित भी किया है। पूर्व पार्षद रचना कल्लू दुबे द्वारा अपनी माँ चंद्रकांता दुबे को प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम से पात्र हितग्राही बनवाकर राशि निकाली गई। फिर इस शि का दुरुप्रयोग करते हुए आवास की जगह शानदार मैरिज गार्डन का निर्माण कर दिया गया जो वर्तमान में विष्णु वाटिका के नाम से संचालित है। इस तरह से कई बार पूर्व पार्षद के द्वारा अपने पद का दुरुप्रयोग करते हुए अपने रिश्तेदारों को पात्र हितग्राही बताकर जाने कितनी बार शासन से मिलने वाली राशि का बंदरबांट किया गया है, जिसकी जांच की जाए और पूर्व पार्षद के द्वारा आवास की राशि को भी वसूला जाए।

शिकायत में कहा गया कि शासन द्वारा दी गई राशि का दीवार लेखन भी मिटवा दिया गया। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत जारी पात्र हितग्राहियों को स्वीकृत राशि का बने हुए आवास के बाहर हितग्राही का नाम और राशि की जानकारी नगर परिषद सेवढा के द्वारा लिखवाई गई थी, जिसे पूर्व पार्षद के द्वारा मिटा दिया गया। इस मामले में एसडीएम सेवढा व नगर परिषद सीएमओ से शिकायत के तीन माह तक भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। जिसके बाद श्यामकिशोर शर्मा ने सीएम हेल्प लाइन में 30 जून को शिकायत दर्ज कराई, वहीं कलेक्टर दतिया कार्यालय पहुँचकर 5 जुलाई को एक शिकायती पत्र दिया।

इनका कहना है – शिकायत पर कार्यवाही की जा रही है और नोटिस भी जारी कर दिए गए है। महिपाल सिंह, एआरआई, नगर परिषद सेवढ़ा