Datia news: कांग्रेस के पूर्व विधायक राजेंद्र भारती गिरफ्तार

आदिवासियों की शिकायत पर कांग्रेस के पूर्व विधायक की गिरफ्तारी।

दतिया, सतेंद्र रावत । आदिवासी महिला के द्वारा लगाए गए आरोपों के बाद पूर्व कांग्रेसी विधायक राजेंद्र भारती को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सिटी कोतवाली पुलिस ने कांग्रेस के पूर्व विधायक राजेंद्र भारती को उनके घर से हिरासत में लिया है। पूर्व विधायक आदिवासी पर अवैध तरीके से जमीन पर कब्जे का आरोप लगाते हुए आदिवासी परिवार आन्दोलन कर रहा है।

यहां भी देखें- Datiya News: क्रांतिकारी संजय बेचैन कल दतिया दौरे पर, धरने पर बैठे आदिवासियों के हितों की करेंगे बात

राजेंद्र भारती के खिलाफ देर रात्रि में दतिया के किला चौक मैदान पर आंदोलनरत आदिवासी राधा मोगिया ने आपराधिक मामला दर्ज स्थानीय पुलिस स्टेशन में करवाया। जमीनी विवाद के चलते आदिवासी समुदाय के लोग लगभग 7 दिनों से आंदोलनरत थे। गौरतलब है कि हाल ही में क्रांतिकारी संजय बेचैन आदिवासियों के हितों की रक्षा के लिए दतिया पहुंचे थे। उन्होंने आदिवासी परिवार से मिलकर यह आश्वासन दिया था कि उनके साथ न्याय होगा। संजय बैचैन ने अपने अल्प प्रवास के दौरान आदिवासी परिवार से मुलाकात कर उनके लिए न्याय की गुहार आगे बढ़ाई थी।

यहां भी देखें- Datiya news: दतिया में उड़ रहा स्वच्छता अभियान का मजाक, शहर में जगह-जगह फैली गंदगी

आदिवासियों की शिकायत पर पुलिस ने जांच के बाद देर रात्रि एफ आई आर दर्ज की और सुबह 4:00 बजे कांग्रेस के पूर्व विधायक राजेंद्र भारती को उनके निवास से गिरफ्तार कर लिया। कांग्रेस के पूर्व विधायक पर जमीन हड़पने का आरोप लगाने के बाद आदिवासी परिवार पिछले कई दिनों से आंदोलन पर बैठा हुआ है। यह मामला लगातार आदिवासियों द्वारा आंदोलन करने से चर्चा में रहा।

यहां भी देखें- भोपाल : अवैध रेत उत्खनन मामले को लेकर कांग्रेस विधायक ने सरकार पर बोला हमला, देखें वीडियो

फिलहाल विधायक की गिरफ्तारी के बाद मामला सरगर्मी पकड़ रहा है। बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही से लेकर सियासत कर रही है वही आदिवासी परिवार अपनी मांगों को लेकर अडिग है। पूर्व विधायक की गिरफ्तारी के बाद मामला सियासी तूल पकड़ चुका है।