दतिया में किसानों के साथ हुई ठगी, आरोपियों ने खाते से हड़पी एक करोड़ से ज्यादा की रकम

Datia News

Datia News: मध्य प्रदेश के दतिया जिले में किसानों के साथ ठगी का मामला सामने आया है। जहां बड़ौनी इलाके में संचालित कियोस्क सेंटर के संचालक और ग्राम पंचायत सहायक सेक्रेटरी के द्वारा सैकड़ों किसानों के खाते में जमा रकम हड़प कर ली गई। बता दें किसानों के आधार कार्ड राशन कार्ड आदि एकत्रित कर अलग-अलग बैंकों में खाते खोले गए थे।

तकरीबन 400 किसानों से एक करोड़ से ज्यादा रकम की ठगी

आरोपियों ने ई केवाईसी अथवा एटीएम के नाम पर किसानों के खातों से रकम हड़प ली। इस पूरे मामले में तकरीबन 400 किसानों से एक करोड़ से ज्यादा की ठगी का मामला सामने आया है। यह पूरा मामला शातिर ठगी का है। ठगी के शिकार हुए किसानों ने दतिया पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई और आरोपियों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने की मांग की है। वहीं ASP दतिया, सुनील कुमार का कहना था कि मामले की गंभीरता को देखते हुए संबंधित थाना प्रभारी को तथ्यात्मक जांच करने के बाद आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दे दिए गए हैं।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।