गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा- 4 मई को मनाया जाएगा मां पीतांबरा माई का जन्मदिन

दतिया, डेस्क रिपोर्ट। प्रदेश के गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने तीन दिवसीय फाग महोत्सव का रविवार को देर शाम स्टेडियम ग्राउंड दतिया में दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। गृहमंत्री डॉक्टर मिश्रा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि 4 मई को मां पीतांबरा माई का जन्मदिन मनाया जाएगा जिसमें नगर के सभी वर्गों की भागीदारी रहेगी उन्होंने कहा कि माई के रथ को रस्सी से बांधकर पूरे नगर में भ्रमण कराया जाएगा और इस रथ को खींचकर सभी लोग आगे बढ़ाएंगे उन्होंने नगर वासियों से आग्रह करते हुए कहा कि मां पीतांबरा के जन्मदिन पर सभी लोग कम से कम एक पीला रंग का वस्त्र धारण अवश्य करें। इस मौके पर उन्होंने कवियों का शल ,श्रीफल से सम्मान भी किया।

यह भी पढ़ें.. अनुकंपा नियुक्ति के नाम पर युवती के साथ क्लर्क ने की छेड़छाड़, मामला दर्ज

वही प्रदेश के गृहमंत्री डॉक्टर नरोत्तम मिश्र नेसम्यक बुद्ध विहार एवं डॉक्टर अंबेडकरकल्याण समिति द्वारा डॉक्टर अंबेडकर पार्क में आयोजित सम्मान समारोह में रविवार को प्रतिभाओं का सम्मान किया। कार्यक्रम के शुरुआत में
गृहमंत्री ने महात्मा गौतम बुध एवं डॉ बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर नमन कर माल्यार्पण किया। गृह मंत्री ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि अन्य दल समाज के कमजोर वर्गों की भलाई के लिए केवल बातें करते हैं जबकि हमारी सरकार इनके उत्थान एवं कल्याण के लिए कार्य करती है। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री समाज के कमजोर ,पिछड़े वर्ग को ध्यान में रखकर उनके कल्याण की योजनाएं बनाती हैं। इस मौके पर आयोजन समिति द्वारा गृहमंत्री को बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा एवं सम्मान पत्र तथा संविधान की प्रति भेंट कर सम्मान किया।


About Author
Avatar

Harpreet Kaur

Other Latest News