Datia News : मां पितांबरा की नगर भ्रमण यात्रा में आज मुख्यमंत्री सहित कई दिग्गज नेता होंगे शामिल

जगन्नाथ पुरी तर्ज पर निकलने वाली दतिया मां पीतांबरा प्रकटौत्सव नगर भ्रमण यात्रा की तैयारियां हो चुकी है। यह यात्रा शाम 4:30 बजे निकलेगी।

दतिया, सत्येंद्र रावत। जगन्नाथ पुरी तर्ज पर निकलने वाली दतिया मां पीतांबरा प्रकटौत्सव नगर भ्रमण यात्रा की तैयारियां हो चुकी है। यह यात्रा शाम 4:30 बजे निकलेगी। इस यात्रा में सीएम शिवराज सिंह चौहान, राजस्थान पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा के साथ कई नेता और सेलिब्रिटी मौजूद रहेंगे। इसके अलावा लाखों की संख्या में भक्तों के आने का अनुमान है। अतिथियों के लिए फ्री भोजन होटल की व्यवस्थाओं के साथ पुलिस व्यवस्था भी चाक-चौबंद की गयी है।

यह भी पढ़ें – Diet for Low BP: लो ब्लड प्रेशर से क्या आप भी रहते हैं अक्सर परेशान तो इन चीजों से जल्द ही मिलेगा आराम

इसकी तैयारियां महीनों पहले ही शुरू हो चुकी थी। मां पीतांबरा प्रकट उत्सव के दिन निकलने वाली पूरी यात्रा, जगन्नाथ यात्रा की तर्ज पर नगर भ्रमण यात्रा की तैयारियां कर ली गयी है। यह यात्रा शाम को आज शाम 4:30 बजे यात्रा प्रारंभ होगी। जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित कई दिग्गज नेताओं की उपस्थिति रहेगी। इसी के साथ शहनाई और ढोल बैंड बाजे के साथ मा पितांबरा नगर भ्रमण के लिए भक्तों को आशीर्वाद देंगी। दतिया मुख्य मार्ग से यात्रा संचालित होगी मुख्य मार्गों पर स्वागत मंत्र सहित विशेष जलपान व्यवस्थाएं की गई हैं पुलिस व्यवस्थाएं भी चाक-चौबंद है।

यह भी पढ़ें – सरकारी जमीन पर कर रहे हैं खेती तो स्कूल के लिए आवंटित भूमि पर बना दिया निजी मकान

गृह मंत्री मिश्रा ने बताया कि मा पीतांबरा आशीर्वाद की दाता है। पुरी की तर्ज पर अपने भक्तों को दतिया में आशीर्वाद देने निकलेंगी। उन्होंने बताया कि दतिया में मां पीतांबरा के लिए सभी भक्तों और घर-घर शादी समारोह जैसा माहौल है। खुशियों से मा पितांबरा के स्वागत करने के लिए भक्तों एवं दतिया का हर परिवार उत्साह के साथ लगा हुआ है। भक्तों की व्यवस्थाओं के लिए यहां पर होटल एवं भोजन की सुविधाएं निशुल्क है। नगर भ्रमण समापन के दौरान प्रसिद्ध भजन कार लखबीर सिंह लक्खा की भजन संध्या से मां पीतांबरा के श्री चरणों में भक्तों के बीच वह शमा बांध देंगे।।