दतिया : खनिज विभाग ने बगैर रॉयल्टी के अवैध खनिज परिवहन करते 4 ट्रैक्टर ट्रॉली और एक डम्फर किया जब्त

चार ट्रैक्टर ट्रॉली को छोड़कर ड्राइवर मौके से फरार

दतिया/सत्येन्द्र रावत। जिले में अवैध खनन और परिवहन पर खनिज एवं पुलिस विभाग द्वारा कार्रवाई की गई है। खनिज और पुलिस की टीमों ने तीन अलग-अलग थाना क्षेत्रों में बगैर रॉयल्टी के अबैध खनिज परिवहन करते पांच वाहन को जब्त किया हैं।

यह भी पढ़े…महिलाओं ने की “महंगाई डायन” की पिटाई, गृहणियों ने निकाला अपना गुस्सा

हम आपको बता दें कि जिले में अबैध उत्खनन परिवहन पर नियंत्रण हेतु कलेक्टर दतिया संजय कुमार के निर्देशानुसार शनिवार 18 दिसम्बर को खनिज विभाग द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई। जिला खनिज अधिकारी आर के पटेल द्वारा बताया गया कि शनिवार को अवैध खनन को रोकने के लिए कार्रवाई की गई है। जिसमें चार ट्रैक्टर ट्रॉली को छोड़कर ड्राइवर मौके से फरार हो गए। टीम ने मौके से चार ट्रैक्टर ट्रॉली और एक ट्रक को जब्त किया है।

यह भी पढ़े…इलाज के दौरान दिग्गज कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक का निधन, विवेक तन्खा ने जताया शोक

दरअसल, अवैध खनन रोकने के लिए टीम ने तीन अलग-अलग स्थानों (दतिया ,गोराघाट, इंदरगढ़ रोड) पर 4 ट्रैक्टर ट्रॉली बिना नम्बर व डम्फर क्र. mp 07 hb 1875 बिना रॉयल्टी रसीद की अबैध खनिज का परिवहन करते हुए जब्त किया। जिनमें जीरो गिट्टी की डस्ट ले जाई जा रही थी, अब उक्त चारो ट्रेक्टर ट्रॉली एवं एक डम्फर को कलेक्ट्रेट परिसर में रखवाया गया हैं। जिला खनिज अधिकारी पटेल ने बताया कि उक्त पांचों वाहनों पर मप्र गौण खनिज नियम के तहत प्रकरण दर्ज कर कलेक्टर न्यायालय में प्रस्तुत किये जायेंगे।