अधिकारियों के दबाव में विद्युत लाइन में खंभे पर चढ़ा, लाइनमैन करंट से झुलसा

दतिया के उनाव रोड हेलीपैड के पास विद्युत लाइनमैन उमाशंकर पुत्र रामरतन कुशवाहा निवासी ईदगाह मोहल्ला दतिया विद्युत लाइन सुधारते वक्त करंट लगने से गिर पड़ा।

दतिया, सत्येन्द्र रावत। बिजली विभाग की लापरवाही के मामले कम नहीं हो रहे हैं। पिछले कुछ महीने से गर्मी बढ़ी है। जिसके वजह से बिजली की खपत बढ़ गयी है। इसलिए आये दिन ट्रांसफार्मर पर लोड बढ़ने से कोई न कोई घटना सामने आती रहती है। कई जगह शार्ट सर्किट होने से फसलों में आग लग चुकी है। जिससे किसानो का बहुत नुक्सान हुआ है। वहीँ दूसरी ओर पिछले हफ्ते एक लाइनमैन की मौत हो गयी थी। दरअसल जब वह लाइन जोड़ रहा था तभी बिजली विभाग ने लाइन चालू कर दी। जिसके बाद करंट लगने से उसकी तुरंत मौत हो गयी।

यह भी पढ़ें – चांद की मिट्टी में उग गया यह खास तरह का पौधा, अब तस्वीरें हो रही वायरल

अब ऐसा ही मामला दतिया से आया है। दरअसल दतिया के उनाव रोड हेलीपैड के पास विद्युत लाइनमैन उमाशंकर पुत्र रामरतन कुशवाहा निवासी ईदगाह मोहल्ला दतिया विद्युत लाइन सुधारते वक्त करंट लगने से गिर पड़ा। करंट से झुलसने के कारण विद्युत लाइनमैन को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लाइनमैन की स्थिति में सुधार है घटना देर रात की है।

यह भी पढ़ें – म.प्र. राज्य के नौगांव शहर में टूटा गर्मी का कहर, बना दुनिया का सातवा सबसे गर्म शहर

लाइन मैंन ने बताया कि देर रात हुई मीटिंग में विद्युत अधिकारियों ने दबाव बनाया था खंभों पर चढ़ने के लिए। ऐसा हमेशा से होता रहता है जब विद्युत विभाग अधिकारी जबरदस्ती करते हैं। जबरदस्ती के अलावा अधिकारी उन्हें पूरे उपकरण भी उपलब्ध नहीं करवाते। इसलिए लाइट सुधारना जोखिम भरा हो जाता है।

यह भी पढ़ें – कार लेने का बना रहे मन, तो बहुत ही शानदार मौका है, महिंद्रा के टॉप कार्स पर मिल रहा है भारी डिस्काउंट

इस बात की शिकायत कई बार विद्युत अधिकारियों से की जा चुकी है। जब वह शिकायत करते हैं तो उल्टा ही अधिकारी डांट फटकार कर दबाव बनाते हैं। वहीँ दतिया में अन्य मुलाजिमों ने भी आरोप लगाएं हैं कि अधिकारीयों के कारण यह काम पूर्ण जोखिम भरा हो गया है। अब विद्युत की संभालना मुश्किल होते जा रहा है। कर्मचारी ने विद्युत अधिकारियों के नाम लेकर आरोप भी लगाए हैं।