एक बार फिर बढ़ा देवास के पैलेस का रुतबा, BJP विधायक पुत्र को बड़ी जिम्मेदारी

DEWAS

देवास, सोमेश उपाध्याय। मध्यप्रदेश उपचुनावों में  बेहतर प्रदर्शन के बाद बीजेपी विधायक गायत्री राजे पंवार (BJP MLA Gayatri Raje Panwar) के पुत्र महाराज विक्रम सिंह पंवार (Vikram Singh Panwar) को बड़ी जिम्मेदारी मिली है।हाल ही में हुए चुनाव में पंवार प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थान डेली कॉलेज इंदौर के उपाध्यक्ष निर्वाचित हुए है।इस नई जिम्मेदारी के बाद उन्होंने आज सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) से मुलाकात की।।इससे एक बार फिर देवास में पैलेस का वर्चस्व बढ़ा है।संभावना जताई जा रही है कि आने वाले नगरीय निकाय चुनाव में भी विक्रम सिंह की भी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है।

MP Weather: दो दिनों तक पड़ेगी कड़ाके की ठंड, इन जिलों में शीतलहर का अलर्ट

दरअसल, देवास की राजनीति में शुरुआती दौर से ही पैलेस यानी पँवार राजपरिवार का वर्चस्व रहा है । पूर्व मंत्री स्व. तुकोजीराव पंवार (Tukojirao Panwar) और को देवास (Dewas) की राजनीति का शेर कहा जाता थे।जब तक वे राजनीति में सक्रिय रहे तब तक उनका वर्चस्व कायम रहा। पवार 1990 से 2013 तक देवास से विधायक रहे है।वे शिवराज सरकार (Shivraj Government) में मंत्री भी रहे। वही उनकी पत्नी राजमाता गायत्री राजे पँवार वर्तमान में भाजपा विधायक है, वे 2015 से लगातार अब तक विधायक बनती आ रही है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)