MP News : कांग्रेस के पूर्व विधायक का निधन, पार्टी में शोक लहर, भावुक हुए पूर्व मंत्री

congress

देवास, सोमेश उपाध्याय। देवास (Dewas) जिले की राजनीति (Politics) में महत्वपूर्ण स्थान रखने वाले प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव व बागली के पूर्व विधायक श्याम होलानी (Former MLA Shyam Holani) का अल्प बीमारी उपरांत निधन हो गया है।होलानी के निधन के समाचार से देवास विधायक गायत्रिराजे पँवार, बागली विधायक पहाड़ सिंह कन्नौजे, खातेगांव विधायक आशीष शर्मा, हाटपिपल्या विधायक मनोज चौधरी, कांग्रेस जिलाध्यक्ष अशोक कप्तान समेत कांग्रेस-भाजपा नेताओ ने दुःख जताया। वही उनके निधन के समाचार से जिले सहित उनके गृहनगर कांटाफोड़ में शोक की लहर छा गई।

यह भी पढ़े… वरिष्ठ कांग्रेस नेता का निधन, पार्टी में शोक लहर, वीडी शर्मा ने जताया दुख

होलानी काँग्रेस (Congress) की राजनीति में एक मजबूत स्तम्भ थे। होलानी ने राजनीति (MP Politics) की लंबी पारी खेली। वे लगातार पूर्व सीएम स्व कैलाश जोशी (Kailash Joshi) के सामने चुनाव लड़े, परन्तु केवल एक बार ही सन 1998 में महज 401 वोटो से जीत पाए।बागली विधानसभा में स्व. जोशी को पराजित करने वाले वे इकलौते नेता बने।हालांकि उसके बाद सन 2003 में स्व.जोशी के पुत्र दीपक जोशी (Deepak Joshi) ने अपने पहले चुनाव में ही होलानी को पराजित किया था। होलानी पूर्व सीएम और वर्तमान राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) के खास समर्थक माने जाते थे। वे कांग्रेस शासन (Congress Government) में भंडार गृह निगम के चेयरमैन भी रहे है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)