देवास में वन विभाग की बड़ी कार्रवाई, ढाई लाख से ज्यादा की सागवान बरामद

Dewas News: देवास के खातेगांव (Khategaon) के तहत आने वाले सब रेंज चंदपुरा में वन विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध रूप से एकत्रित की गई सागवान की लकड़ी जब्त की है। इसके अलावा यहां से मशीनों को भी बरामद किया गया है। यहां से 2.67 लाख रुपए की सिल्लियां, चिरान, फर्नीचर और मशीनें मिली है।

वन विभाग को मुखबिर के जरिए चंदपुरा के एक घर में बड़ी मात्रा में सागवान की सिल्लियां छुपा कर रखने की सूचना मिली थी। इसी के आधार पर वन विभाग के अधिकारियों ने रामदीन नामक शख्स के घर पर कार्रवाई करते हुए सारा सामान बरामद किया है। कार्रवाई के दौरान घर पर इस शख्स की पत्नी मौजूद थी जिसे सर्च वारंट दिखाकर तलाशी ली गई तो पूरा मामला सामने आया। यहां से कुल 560 सागवान की सिल्लियां मिली हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।