MP Election : दिग्विजय के लिए ‘सज्जन’ की “दुर्जन वाणी”, वायरल ऑडियो पर BJP ने साधा निशाना…

Kashish Trivedi
Published on -

MP Election, Sajjan Verma Viral Audio : चुनावी वर्ष शुरू होने के साथ ही प्रदेश में आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला भी शुरू हो गया है। एक दूसरे से रार और विवाद की गति भी बढ़ रही है। इसी बीच कई ऑडियो और वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहे हैं। अब पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा का एक ऑडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ है। इस ऑडियो में पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा के मुंह से पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के लिए अपशब्द सुने जा सकते हैं। हालांकि अब सज्जन खुद स्वीकार कर रहे हैं कि वायरल ऑडियो में आवाज उन्हीं की है लेकिन उन्होंने स्पष्टीकरण देते हुए कहा है कि यह ऑडियो थोड़ा पुराना है। हालांकि चुनावी माहौल के बीच बीजेपी ने इस मौके को लपकते हुए बीजेपी ने सज्जन सिंह वर्मा पर कड़ा निशाना साधा है।

दरअसल रविवार को पूर्व CM दिग्विजय सिंह को लेकर अपशब्दों पर सज्जन वर्मा ने सफाई देते हुए कहा कि वायरल ऑडियो में मेरी ही आवाज़ है लेकिन थोड़ी पुरानी बात है। “अटारिया परिवार मेरे क्षेत्र में जाकर बार-बार लोगों को यह कह रहा था कि सोनकच्छ से हमारे टिकट को लेकर दिग्विजय सिंह से हमारी बात फाइनल हो गई है। मुझे भी यह बात कही गई। मैंने समझाया भी किन्तु सोनकच्छ में अटारिया परिवार की लार टपक रही थी।”

इसलिए मैंने ये शब्द कहे कि मेरे खिलाफ कई आए कई कई चले गए।लेकिन ये पुरानी घटना हो गई। उन्होंने कहा दिग्विजय सिंह मेरे नेता है। ये पुरानी घटनाएं है। राग द्वेष राजनीति में चलता रहता है। स्थायी दुश्मनी नहीं होती। डंके की चोट बोलता हूँ, दिग्विजय सिंह मेरे नेता है। जिन सीटों पर दिग्विजय सिंह घूमकर आए है। अगस्त के पहले पखवाड़े में हम उन्हीं सीटों पर सबसे पहले उम्मीदवार घोषित करेंगे।

बीजेपी का कटाक्ष

बीजेपी मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने सज्जन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि “वर्मा जी के “सज्जन संस्कार”! पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह जी के लिए आपसे बेहतर भावनाएं तो भाजपाई रखते हैं। खैर, इटेलियन फैक्ट्री से जो बोया गया, वही काट रहे हैं वर्मा जी। वैसे आपके खिलाफ दिग्विजय सिंह जी ने गांठ तो बांध ही ली होगी, कांग्रेस की दुर्गति निश्चित है।”

वहीं बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुरेंद्र शर्मा ने तंज कसते हुए कहा कि “नेता सज्जन वर्मा ने राहुल गाँधी के गुरु दिग्विजय की स्वर्गवासी माता जी को जो दुर्बचन कहे हैं, क्या सज्जन पर कोई कार्यवाही करने की हिम्मत कमलनाथ कर पाएंगे या जो उदगार उनके श्रीमुख से निकले हैं, वह कमलनाथ की सहमति से ही निकले हैं।”

जानें क्या है मामला

दरअसल कांग्रेस छोड़ भाजपा का दामन थमने वाली जिला पंचायत अध्यक्ष लीलाबाई अटारिया और उनके पति भेरूलाल अटारिया के पार्टी बदलते ही सुर बदल गए है। 29 जुलाई 2022 को लीलाबाई ने जिला पंचायत अध्यक्ष बनते ही कहा था कि चुनाव लड़ने के दौरान भाजपा ने हमें पार्टी में आने के लिए बहुत परेशान किया। हमारी पार्टी में आ जाओ। 10 करोड़ रुपए देंगे। पुलिस में पदस्थ पति, पटवारी बेटे और पुलिसकर्मी बेटे को सुविधाएं भी देंगे।

हालांकि 14 जुलाई शुक्रवार को उन्होंने पति के साथ भोपाल में अचानक CM के सामने भाजपा ज्वॉइन कर ली थी। और फिर 15 जुलाई 2023 यानी शनिवार को देवास में मीडिया से बातचीत में कहा कि मुझे सिखाया गया था, इसलिए भाजपा पर आरोप लगाए थे। इतना ही नहीं प्रेस कॉन्फ्रेंस में उनके पति भेरूलाल अटारिया ने पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा पर पार्टी फंड में 50 लाख रुपए लेने के आरोप लगाने के साथ ही कहा था कि हमें सोनकच्छ क्षेत्र में जाने नहीं दिया जाता था। मेरे बेटे को जान से मार देने की धमकी भी सज्जन सिंह वर्मा ने दी थी।

इस पूरे एपिसोड ने रविवार सुबह एक बार फिर तूल पकड़ लिया जब सोशल मीडिया पर पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा का भेरूलाल अटारिया और उनके बेटे के साथ एक ऑडियो वायरल हुआ। जिसमें सज्जन सिंह वर्मा खुद को ईमानदार बताते हुए कह रहे है कि क्षेत्र में भ्रम मत फैलाओ। इस दौरान वह भेरूलाल के बेटे को जान से मारने की धमकी देने के साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को अपशब्द केजते सुने जा रहे हैं। वहीं अब इस पूरे मामले में रविवार को देवास पहुंचे सज्जन सिंह वर्मा ने तमाम आरोपों को नकारते हुए यह स्वीकारा कि वायरल ऑडियो मेरा ही है। हालांकि उन्होंने कहा ऑडियो थोड़ा पुराना है और दिग्विजय सिंह ही मेरे नेता है।

वहीं अटारिया एपिसोड पर पूर्व मंत्री ने कहा कि वह खुद कह रहे हैं कि हम चुनाव लड़ेंगे।उनकी महत्वकांक्षाएं है। विधानसभा, लोकसभा सब लड़ लेना। उन्होंने कहा कि भेरूलाल अटारिया और उनकी पत्नी लीलाबाई अटारिया भाजपा में जाने के बाद मुझ पर आरोप लगा रहे हैं। आपको बता दूं कि पूर्व मंत्री दीपक जोशी भाजपा से जब कांग्रेस में आए, उन्होंने जो आरोप शिवराज सिंह और बीजेपी पर लगाए थे। वह पूरे सच थे। अब ये लोग जब कांग्रेस से भाजपा में जा रहे थे तो मुख्यमंत्री ने स्क्रिप्ट लिखी कि तुम आरोप लगाओ। तुम टिकट भी मांग रहे हो तो ये आरोप लगा रहे है।’

सज्जन ने स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि मेरा एक ऑडियो भी वायरल हो रहा है। उसमें स्पष्ट परिलक्षित हो रहा है कि मैंने भेरूलाल अटारिया को फोन लगाकर कहा कि देख बेटा मैं फोन लगाता नहीं हूँ लेकिन मेरे सिर के ऊपर से पानी निकल गया। उनका बेटा( देवेन्द्र, पटवारी) क्षेत्र में जाकर चुनाव की बातें कर रहा हैं। आरोप लगा रहा है कि हमारे पैसे कांग्रेस जिला अध्यक्ष अशोक कप्तान के पास पड़े है। मैंने भेरू को समझाया कि मैंने जीवन मे कोई भ्रष्टाचार नहीं किया। मैंने कोई पैसे नहीं लिए। मैं इतने बड़े-बड़े पदों पर रहा पर मैं मेरा घर नहीं बना पाया। सज्जन ने BJP पर आरोप लगाते हुए कहा कि देखिए ये script मुख्यमंत्री ने लिखकर दी कि दीपक जोशी एपिसोड के बाद अब कैसे माहौल बनाए तो ये किया जा रहा है।

सज्जन वर्मा का कहना है कि ये जो एलिगेशन है, यह शिवराज सिंह चौहान की लिखी गई script है।लीलाबाई मेरी बहु है। इस दौरान उन्होंने एक बार फिर दीपक जोशी का ज़िक्र करते हुए कहा कि दीपक जोशी हमारे पास आए तो उन्होंने कोई शर्त नहीं रखी। ये स्क्रिप्ट लिखी गई है,इसलिए इतनी बातें हो रही है। वर्मा ने कहा है कि अभी हम विधानसभा चुनाव की तैयारी कर रहे है।परिश्रम कर रहे हैं। इन बातों के जवाब हम सरकार बनने के बाद देंगे।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News