पुलिस की ईमानदारी ,बुजुर्ग को ढूंढ कर लौटाए बीस हजार रुपए

देवास टेकरी स्थित बड़ी माता मंदिर परिसर में दर्शन करने आए बुजुर्ग की जेब में रखे बिस हजार गिर गए जो ड्यूटी पर लगे नगर पुलिस के जवान संतोष नेमा थाना बरोठा को मिले।

police returned lost 20k dewas

देवास,सोमेश उपाध्याय। अक्सर पुलिस की कार्यप्रणाली पर हमारे द्वारा पैसे के लेन-देन के आरोप लगाए जाते रहे है। परन्तु देवास शहर में आज पुलिस सिपाही की ईमानदारी की चर्चा हो रही है।

दरअसल मामला यह है कि आज देवास टेकरी स्थित बड़ी माता मंदिर परिसर में दर्शन हेतु पधारे 60 वर्षीय बुजुर्ग गंगाराम की जेब में रखे बिस हजार गिर गए जो ड्यूटी पर लगे नगर सैनिक क्रमांक 101 संतोष नेमा थाना बरोठा को मिले। सिपाही ने ईमानदारी का परिचय देते हुए ड्यूटी इंचार्ज उप पुलिस अधीक्षक राहुल खरे तथा निरीक्षक जे.आर. चौहान पुलिस लाइन देवास के सुपुर्द किए। फिर पुलिस कंट्रोल रूम के मार्फत वायरलेस द्वारा काल कराया गया और रुपए मालिक का पता लगवाया गया। फिर जानकारी लगने पर बुजुर्ग गंगाराम को पुलिस द्वरा बीस हजार सुपुर्द किए गए।

ये भी पढ़े- पुलिस स्मृति दिवस पर किया गया शहीद जवानों को याद, दी गई श्रद्धांजलि

नगर सैनिक संतोष नेमा द्वारा बड़ी रकम को इमानदारी पूर्वक फरियादी के सुपुर्द करना उनकी कर्तव्यनिष्ठ व ईमानदारी का परिचय है। पुलिस ने पूरी घटना से कंट्रोल रूम देवास को भी अवगत कराया। शहर में नवरात्रि पर्व को लेकर उत्साह व्याप्त है। श्रधालुओ की आस्था कोरोना के डर पर भारी दिख रही है। लोग दूर दूर से देवास टेकरी पर दर्शन के लिए आ रहे है। हालांकि प्रशासनिक अमले द्वारा कोविड नियमों के पालन के साथ ही दर्शन सुविधा सुनिश्चित की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here