Dhar पुलिस ने की छापेमार कार्रवाई, अवैध रेत उत्खनन कर रहे जेसीबी को किया जब्त, माफिया दुम दबाकर भागे

प्रशासन ने रेत का अवैध उत्खनन कर रहे जेसीबी को जब्त कर लिया। फिलहाल, पुलिस को देखकर रेत माफिया दुम दबाकर भागने में कामयाब हो गए, जिनकी तलाश जारी है।

Dhar

Dhar News: मध्य प्रदेश के कई इलाकों में रेत माफिया का बोलबाला है। प्रशासन की नाक के नीचे माफियाओं द्वारा रेत का अवैध उत्खनन और परिवहन किया जा रहा है। वहीं सूचना मिलने पर पुलिस प्रशासन कार्रवाई करती है, लेकिन उसके बावजूद भी रेत माफिया में कोई डर नही हैं। इसी बीच प्रदेश के धार जिले में प्रशासन की तरफ रेत के अवैध उत्खनन और परिवहन को लेकर बड़ी कार्रवाई की गई है।

मुखबिर से मिली सूचना

धार जिले के आईपीएस अंकित सोनी के मुताबिक, रेत के अवैध उत्खनन को लेकर मुखबिर से सूचना मिली थी, जिसके बाद पुलिस प्रशासन ने मनावर तहसील के बड़दा गाँव में नर्मदा तट पर छापामार कार्रवाई की। इस दौरान प्रशासन ने रेत का अवैध उत्खनन कर रहे जेसीबी को जब्त कर लिया। फिलहाल, पुलिस को देखकर रेत माफिया दुम दबाकर भागने में कामयाब हो गए, जिनकी तलाश जारी है।

अन्य जगहों पर भी होगी कार्रवाई

आईपीएस अंकित सोनी के मुताबिक रेत माफियाओं पर कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। वहीं, ग्रामीणों ने मांग की है कि नर्मदा बेल्ट के अलावा राजस्थानी ठेकेदार द्वारा ग्राम दगड़पुरा, रतवा, उर्धन और पेरखड़ गाँव में भी ग्रीन बेल्ट नर्मदा तट पर अवैध रूप रेत का उत्खनन किया जा रहा है। इसको लेकर आईपीएस अंकित सोनी ने कहा कि जल्द ही उन स्थानों पर भी पुलिस की कार्रवाई की जाएगी। ग्रीन बेल्ट में भी रेत के अवैध उत्खनन को बंद कर दिया जाएगा।

धार से मो. अंसार की रिपोर्ट


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News