160 करोड़ की लागत से Indore में बनेगा विशाल डबल डेकर ओवरब्रिज, इतनी होगी लंबाई

indore

Indore : देश की आर्थिक राजधानी इंदौर इन दिनों लगातार विकास की दौड़ लगा रहा है। आने वाले समय में यहां की सूरत और भी निकली हुई नजर आने वाली है क्योंकि यहां एक डबल डेकर ब्रिज का निर्माण किया जाने वाला है। जिसमें करीब 160 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। इन दिनों इंदौर चर्चा में बना हुआ है क्योंकि प्रवासी भारतीय सम्मेलन के लिए इंदौर को दुल्हन की तरह सजाया गया था। इतना ही नहीं अमिताभ बच्चन से लेकर पीएम मोदी तक हर किसी ने इंदौर की तारीफ की।

ऐसे में अब लगातार इंदौर को नया रूप देने के साथ 23 मीटर ऊंचाई के साथ 1452 मीटर रहेगी लंबाई और 60 मीटर की चौडा़ई के साथ एक डबल देकर ब्रिज का निर्माण किया जाने वाला हैं। इस पर 2 लाख से अधिक वाहनों की आवाजाही लवकुश चौराहे पर होगी। जानकारी के मुताबिक, इन दिनों 1 चौराहों पर इन्दौर विकास प्राधिकरण ब्रिजों का निर्माण करवा रहा है। ऐसे में लव कुश चौराहे पर डबल डेकर ओवरब्रिज बनाया जाएगा।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।