पीएचक्यू भोपाल में भी फाइव डे वीक सिस्टम लागू, जारी हुए आदेश

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए लागू फाइव डे वीक सिस्टम पीएचक्यू भोपाल में भी लागू होगा।  इस आशय के आदेश पुलिस मुख्यालय भोपाल से आज सोमवार को जारी कर दिए गए। सहायक पुलिस महानिरीक्षक (प्रशासन) के हस्ताक्षरों से जारी  आदेश में विस्तार से निर्देश दिए गए हैं।

मध्यप्रदेश में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण से बचाव और रोकथाम के लिए सरकार ने प्रदेश के सभी शासकीय कार्यालयों को सोमवार से शुक्रवार सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक लगाने के निर्देश जारी किये है अर्थात सभी शासकीय कार्यालयों में फाइव डे वीक सिस्टम लागू रहेगा।  सरकार के आदेश को देखते हुए पुलिस मुख्यालय ने भी फाइव डे वीक सिस्टम की घोषणा कर दी।  12 अप्रैल सोमवार को सहायक पुलिस महानिरीक्षक(प्रशासन) के हस्ताक्षरों से जारी आदेश समस्त विशेष पुलिस महानिदेशक, समस्त अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक पुलिस मुख्यालय, समस्त पुलिस महानिरीक्षक पुलिस मुख्यालय, समस्त उप पुलिस महानिरीक्षक पुलिस मुख्यालय,समस्त सहायक पुलिस महानिरीक्षक पुलिस मुख्यालय के नाम जारी किया गया है।

ये भी पढ़ें – दमोह में लॉकडाउन न लगाने से नाराज व्यक्ति बोला- क्या यहां ब्रह्माजी का वरदान है

आदेश में कहा गया है कि पुलिस मुख्यालय भोपाल में कार्य दिवस 31 जुलाई 2021 तक सोमवार से शुक्रवार 5 दिन रहेंगे। इन कार्य दिवस में कार्यालय का समय सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक रहेगा। शनिवार रविवार को अवकाश रहेगा। इसी आदेश में ये भी कहा गया है कि 31 जुलाई 2021 तक पुलिस मुख्यालय भोपाल में पदस्थ समस्त अधिकारी कर्मचारी अपराध अनुसन्धान विभाग और विशेष शाखा को छोड़कर सप्ताह के प्रत्येक मंगलवार को पूरे दिन निर्धारित वेशभूषा में कार्यालयीन समय में उपस्थित रहेंगे।

ये भी पढ़ें – सीएम शिवराज का बड़ा निर्णय, कोरोना से निपटने मंत्रियों को दिए जिलों के प्रभार

पीएचक्यू भोपाल में भी फाइव डे वीक सिस्टम लागू, जारी हुए आदेश