राजस्थान से लाई जा रही 188 पेटी अवैध शराब जब्त, आरोपी गिरफ्तार

गुना पुलिस ने राजस्थान से मध्यप्रदेश में बेचने लाई जा रही अवैध शराब पकड़ी है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

गुना, संदीप दीक्षित। कोरोना काल का फायदा उठाकर राजस्थान से तस्करी कर मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में बेचने के लाई जा रही 188 पेटी अवैध शराब (Illegal Liquor) गुना पुलिस (Guna Police) ने वैन सहित बरामद कर ली है। जब्त की गई शराब की कीमत 6 लाख रुपए आंकी गई है।

यह भी पढ़ें:-सरबजीत सिंह मोखा की पुलिस रिमांड दो दिन और बढ़ी, पूछताछ जारी

गुना एसपी राजीव कुमार मिश्रा ने बताया कि राजस्थान से फतेहपुर होते हुए बटावदा तरफ मारूति ईको वाहन में भारी मात्रा शराब लेकर आने की सूचना मिलने पर तत्काल पुलिस की एक विशेष टीम गठित की गई। जिसे जरूरी दिशा-निर्देश देकर शराब तस्करों पर कार्यवाही के लिए रवाना किया गया। टीम द्वारा तत्परता पूर्वक कार्रवाई करते हुए मृगवास थाना क्षेत्र के ग्राम बटावदा के पास उक्त वाहन को रोककर वाहन चालक से नाम पता पूछने पर उसने अपना नाम केवल सिंह उर्फ पप्पू निवासी ग्राम पीपलखेड़ा, थाना मृगवास का होना बताया। पुलिस द्वारा जिसके वाहन को चैक किया तो उसमें राजस्थान राज्य की निर्मित अलग-अलग ब्रांड की 188 पेटी अंग्रेजी शराब कीमत करीबन तीन लाख 12 हजार रुपए के मिले। पुलिस द्वारा आरोपी के पास मिली शराब और मारूति ईको वाहन को जब्त कर आबकारी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें:-फिर शर्मसार हुए रिश्ते हुए, युवक ने 5 साल की ममेरी बहन के साथ किया दुष्कर्म

अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई के दौरान पुलिस की पकड़ में आया आरोपी केवल मीना एक कुख्यात बदमाश है। उसके खिलाफ पूर्व में भी चांचौड़ा थाने में लूट, डकैती के तीन मामलों सहित कुल 5 प्रकरण दर्ज होकर आरोपी थाना चांचौड़ा का हिस्ट्रीशीटर बदमाश है। आरोपी केवल मीना ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वह राजस्थान से शराब की तस्करी मध्यप्रदेश के गुना, राजगढ़, भोपाल, शिवपुरी जिलों में करता है। उसके साथ ही झाड़ेड़ा निवासी रामनारायण मीना भी एक गाड़ी में शराब लेकर आया है, जो उसने ग्राम मोहम्मदपुर-विशातपुर रोड के बीच लाखन मीना के खेत में छिपाकर रख दी है। इस जानकारी के मिलते ही पुलिस की एक टीम तत्काल उक्त खेत के पास पहुंची तो वहां खेत पर खड़े एक व्यक्ति ने पुलिस को देखकर दौड़ लगा दी। जिसे पुलिस द्वारा घेरकर पड़ लिया।