123 एकड़ सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाकर गुना बना नंबर वन, सीएम ने दी बधाई

गुना, संदीप दीक्षित। सरकारी जमीनों पर से अतिक्रमण हटाने की मुहिम में जुटी शिवराज सिंह चौहान की सरकार ने अपने प्रयासों से हालातों को काफी बदल दिया है। इसी क्रम में अब गुना जिला इस मामले में नंबर वन बन चुका है। आंकड़ों पर गौर करें तो सबसे ज्यादा अतिक्रमण हटाने वाले जिले के रूप में गुना जिले में खुद को सबसे ऊपर काबिज कर लिया है।

यहां भी देखें- MP News: तीन दिन के सामूहिक हड़ताल पर पटवारी, यह है कारण, सरकार से बड़ी मांग

इस बात से खुश होकर प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बधाई प्रेषित की है। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से अपने ट्विटर हैंडल पर सभी को बधाई दी गई।
123 एकड़ सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाकर गुना बना नंबर वन, सीएम ने दी बधाई

यहां भी देखें- MP News : सीएम शिवराज से मुलाकात निरस्त होने पर भड़के दिग्विजय, दी ये चेतावनी

 
बता देगी गुना जिले में 123 एकड़ सरकारी जमीन अतिक्रमण मुक्त करवाई गई है। इस लिहाज से 5 जिलों में अव्वल नम्बर गुना जिला का आया है। गुना के बाद सीहोर, शाजापुर, आगर और ग्वालियर का नाम आता है जिन्हें सीएम ने बधाई दी है।

यहां भी देखें- Jabalpur news: महिला पुलिस आरक्षक ने थाना प्रभारी पर लगाया प्यार में धोखे का आरोप 

सभी जिलों में मिलकर कुछ 347 एकड़ भूमि को भू माफियाओं से छुड़ाया गया है। इनमें सर्वाधिक 123 एकड़ सरकारी जमीन गुना जिले में अतिक्रमण से मुक्त कराई गई। गौरतलब है कि भाजपा की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह सरकार के नेतृत्व वाली मध्य प्रदेश सरकार ने भू माफियाओं और अवैध कब्जा धारियों के खिलाफ एक मुहिम के तहत प्रदेश के सभी जिलों में अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान चला रखा है। इस अभियान के तहत सरकारी जमीन को कब्जा धारियों से मुक्त कराकर वहां आम जनता के हितार्थ योजनाओं को क्रियान्वित करने का उद्देश्य भी है। इसी के तहत गुना में कुल 123 एकड़ जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया गया है।

About Author
Avatar

Ram Govind Kabiriya