Guna News : फर्जी दिव्यांग प्रमाण पत्र के सहारे नौकरी पाने वाले 4 शिक्षक बर्खास्त

Guna News : मध्य प्रदेश के गुना जिले से एक बड़ी खबर आ रही है जहाँ जिला शिक्षा अधिकारी ने चार फर्जी दिव्यांग शिक्षकों की सेवा समाप्त की हैं। DEO चंद्रशेखर सिसोदिया द्वारा 4 फर्जी दिव्यांग शिक्षकों की नियुक्तियां निरस्त की गई है। ये शिक्षक ग्वालियर से जारी फर्जी दिव्यांग प्रमाण पत्र के आधार पर नियुक्त हो कर गुना जिले के स्कूलों में शिक्षक के रूप में कार्य कर रहे थे। इन दिव्यांग शिक्षकों के दिव्यांग प्रमाण पत्रों के परीक्षण उपरांत जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा इनकी नियुक्ति समाप्त करने के साथ-साथ इनके विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराने के भी निर्देश दिए गए है।

यह है मामला

बता दें कि फर्जी दिव्यांगता सर्टिफिकेट का मामला पूरे पूरे प्रदेश में उठा था। कई जिलों में इनके सर्टिफिकेट का परीक्षण कराया गया है। पिछले दिनों ही अशोकनगर जिले में 3 शिक्षकों को बर्खास्त किया गया था। गुना में भी चार शिक्षकों के दस्तावेजों की जांच कराई गई थी। इनके दिव्यांगता प्रमाण पत्र की जांच की गई थी। DEO चंद्रशेखर सिसोदिया ने सभी की जांच कराई थी। जांच के बाद अब शिक्षकों पर कार्यवाई की गई है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”