इस पंचायत ने पेश की मिसाल, निविर्रोध चुनी गईं महिला पंच-सरपंच, जाने दस्यु सम्राट दद्दा मलखान का चुनावी कनेक्शन

सुनगयाई पंचायत के सभी ग्रामीण इस निर्णय पर एकजुट हैं और उन्हें इस बात की प्रसन्नता है

गुना, संदीप दीक्षित। एक जमाने में मध्यप्रदेश के बीहड़ को हिलाकर रख देने वाले चर्चित दस्यु सम्राट दद्दा मलखान (Malkhan Singh) एक बार फिर चर्चा में हैं। गुना (guna) जिले की आरोन तहसील के सुनगयाई पंचायत में उनकी मलखान सिंह पत्नि निर्विरोध सरपंच चुनी गई हैं। उनके साथ 12 पंच उम्मीदवार भी निर्विरोध चयनित हुए हैं।

यह भी पढ़े…MP की इस खेल अकादमी में शुरू हो रही चयन प्रक्रिया, यहां पढ़ें डिटेल 

इस पंचायत ने पेश की मिसाल, निविर्रोध चुनी गईं महिला पंच-सरपंच, जाने दस्यु सम्राट दद्दा मलखान का चुनावी कनेक्शन

पंचायत चुनाव की प्रक्रिया शुरु होने के साथ ही मलखान सिंह ने यह प्रयास किया था कि पूरी पंचायत में महिला प्रत्याशी चुनकर आएं। उन्होंने ग्रामीणों से बात की तो सभी ने निर्विरोध प्रत्याशी चुनने के विकल्प को सही समझा और मलखान सिंह पत्नि ललिता सिंह सहित सभी प्रत्याशियों को निर्विरोध चुन लिया गया। यह खबर बुधवार सुबह से ही पूरे प्रदेश में चर्चा का विषय बनी हुई है।

यह भी पढ़े…बहुत कम लोग जानते हैं “आदर्श आचरण संहिता” के बारे में

दस्यु सम्राट के नाम से चर्चित मलखान सिंह ने न केवल पंचायत में निर्विरोध प्रत्याशी चुनवाकर तमाम खर्चे और विरोध टालने का सराहनीय काम किया है, बल्कि महिलाओं को प्रतिनिधित्व देकर अन्य पंचायतों के लिए मिसाल पेश की है। सुनगयाई पंचायत के सभी ग्रामीण इस निर्णय पर एकजुट हैं और उन्हें इस बात की प्रसन्नता है कि वह शत-प्रतिशत महिला पदाधिकारियों वाले पंचायत के नागरिक बन गए हैं।