VIDEO- बारिश का सिलसिला जारी, कई गांव जलमग्न, फंसे लोग

गुना, संदीप दीक्षित। मध्य प्रदेश के मौसम (MP Weather) में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है। बूंदाबांदी के साथ कहीं जोरदार बारिश (rain) से प्रदेश में जलजमाव की स्थिति हुई है। वहीं कई गांव जलमग्न हो गए हैं। हालांकि राजधानी भोपाल समेत इर्द-गिर्द के जिलों में बूंदाबांदी से मौसम सुहाना बना हुआ है। वहीं गुना जिले में पिछले 24 घंटों से झमाझम बारिश का सिलसिला जारी है।

गुना जिला मुख्यालय के अलावा सभी तहसीलों में रिकॉर्ड बारिश दर्ज की जा रही है। गुना के बमौरी ब्लॉक में सबसे ज्यादा 10 इंच बारिश हुई है। जबकि तबाही के मंजर चांचौड़ा ब्लॉक से सामने आए हैं, जहां बीते 24 घंटे में पांच इंच बारिश दर्ज की गई।

Read More: MP News: प्रदेशवासियों को जल्द मिलेगी नाइट कर्फ्यू से राहत! विभाग ने कलेक्टरों से मांगे सुझाव

चांचौड़ा ब्लॉक की सानई चौकी सहित पूरा गांव पानी में डूब गया। आधी रात को कुंभराज थाना पुलिस द्वारा चलाए गए एक रेस्क्यू के दौरान सानई चौकी में फंसे एक एएसआई सहित चार पुलिस कर्मचारियों को बचाया गया। जबकि गांव में पानी भर जाने की वजह से ग्रामीणों ने बाहर जाकर पेड़ों के नीचे और बसों में बैठकर अपने आपको सुरक्षित किया। सानई में स्थित सरकारी राशन दुकान में भी 5 से 6 फीट पानी भर गया।

सानई में यह स्थिति यहां से गुजरे एक नाले की वजह से बनी है। जानकारी सामने आई कि इस नाले में कैरोसिन का एक खाली ड्रम फंस गया था, जिसकी वजह से पानी ओवर फ्लो हुआ और पूरा गांव चपेट में आ गया। वहीं गुना जिला मुख्यालय पर भी अच्छी बारिश होने से लोगों को राहत मिली है। फसलों की दृष्टि से यह बारिश बेहद महत्वपूर्ण है। जिले के सभी पांच ब्लॉक में बारिश लगातार जारी है।