अनलॉक : मंडी में व्यवस्थित दिखे ट्रैक्टर-ट्रॉली, बाजारों में भी सुगम रहा यातायात, पुलिस की कार्ययोजना सफल

गुना जिले में अनलॉक के दौरान भीड़ कंट्रोल कर्म के लिए पुलिस की कार्ययोजना सफल होती दिख रही है। पढ़िए पूरी खबर....

गुना, संदीप दीक्षित। जिले में अनलॉक (Unlock) की प्रक्रिया एक जून से शुरु हो गई है। इससे पहले जिला पुलिस ने ट्रैफिक को लेकर कुछ ऐसी कार्ययोजना बनाई कि न तो बाजार में भीड़ दिखी और न ही मंडी में ट्रॉलियों की वजह से लगने वाले जाम की नौबत आई है। एसपी राजीव कुमार मिश्रा (Guna SP Rajiv Kumar Mishra) के निर्देशन में पुलिस ने अनलॉक से पहले कार्ययोजना तैयार कर ली थी, जिसे पहले ही दिन से अमल में लाया गया।

यह भी पढ़ें:-अलीराजपुर : न मास्क न सोशल डिस्टेंसिंग, प्रदेश की सबसे बड़ी आम मंडी में उड़ी कोरोना नियमों की धज्जियां

कोरोना कर्फ्यू में एक जून से ढिलाई दी गई है। इसके बाद लोग अपनी आवश्यकताओं के लिए घरों से बाहर निकले। कोरोना काल में अनाज मंडी बंद होने की वजह से भारी संख्या में किसान भी ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर नानाखेड़ी मंडी पहुंचे। इसके लिए जिला प्रशासन ने पहले से ही इंतजाम किए थे। मंडी में आने वाले ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कतारबद्ध किया जा रहा है। मंडी के बाहर भी किसी प्रकार के जाम की स्थिति निर्मित न हो, इस ओर भी पुलिस का ध्यान है और मंडी की क्षमता से अधिक आने वाले ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को बीज निगम के मैदान में खड़े रखने की व्यवस्था की गई है।
बाजारों में वाहनों को नो एंट्री
जिले के हाट रोड, सदर बाजार, लक्ष्मीगंज और अन्य प्रमुख बाजारों में वाहनों का प्रवेश वर्जित रखा गया है। जिससे इन स्थानों पर अत्यधिक भीड़ एकत्रित नहीं हो पा रही है। पुलिस के इस प्रयास से बाजार में सोशल डिस्टेंसिंग भी बखूबी देखा जा रहा है। लोगों को शत-प्रतिशत लगवाने के लिए भी पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों को तैनात किया गया है।