पंचायती भोजनशाला में खाना तैयार कर गरीबों में बांटा, खाली डिब्बों में लगाए पौधे

कोरोना कर्फ्यू के चलते सामाजिक संगठनों द्वारा पंचायती भोजनशाला में भोजन तैयार कर गरीबों को बांटा जा रहा है। सामाजिक सरोकार के इस काम में राजनीतिक दलों के सदस्य भी सहयोग कर रहे हैं।

गुना, संदीप दीक्षित। कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) के चलते सामाजिक संगठनों (Social Organizations) द्वारा पंचायती भोजनशाला (Panchayati Cuisine) में भोजन तैयार कर गरीबों को बांटा जा रहा है। सामाजिक सरोकार के इस काम में राजनीतिक दलों (Political Parties) के सदस्य भी सहयोग कर रहे हैं। महिला कांग्रेस कमेटी (Women Congress Committee) ने भी अपना योगदान देते हुए पंचायती भोजन शाला में अपने हाथों से भोजन तैयार किया और गरीबों को वितरित कराया। इस दौरान महिला पदाधिकारियों ने पर्यावरण (Environment) की भी चिंता की और भोजन बनाने के दौरान इस्तेमाल किए गए तेली के खाली डिब्बों का भी सदुपयोग किया। महिला कांग्रेस का यह प्रयास देखकर समाजसेवियों और सत्संग भवन में मौजूद प्रत्येक व्यक्ति ने सराहना की।

यह भी पढ़ें…Shivpuri Unlock : कल से अनलॉक होगा शिवपुरी, शनिवार और रविवार रहेगा लॉक डाउन, यहां जारी रहेगा प्रतिबंध

बता दें कि हनुमान चौराहा स्थित मंदिर के पंचायती भवन में इस भोजनशाला का संचालन किया जा रहा है। जिसमें सामाजिक और राजनीतिक संगठन आर्थिक सहयोग दे रहे हैं और समय व श्रमदान भी कर रहे हैं। महिला कांग्रेस की पदाधिकारी भी इसी सिलसिले में यहां पहुंची थीं। बाद में जब उन्हें लगा कि भोजन बनाने के दौरान बड़ी संख्या में डिब्बे खाली हो जाते हैं, जो प्लास्टिक के होने की वजह से पर्यावरण को नुकसान पहुंचा सकते हैं। इसलिए उन्होंने इन डिब्बों को काटकर पौधे लगा दिए।

इससे पहले संगठन की महिलाओं द्वारा कोरोना प्रोटोकॉल के अनुसार मास्क लगाकर गरीबों को भोजन वितरित किया गया। इस मौके पर सीमा यादव एडवोकेट जिला अध्यक्ष महिला कांग्रेस, कुसुम शर्मा उपाध्यक्ष महिला कांग्रेस गुना,  शशि अहिरवार, राहुल प्रियंका गांधी कांग्रेस प्रदेश सचिव समाज कल्याण प्रकोष्ठ, मीनू मौर्य प्रदेश अध्यक्ष महिला शक्ति संगठन मध्य प्रदेश, कैलाश भार्गव, राजेंद्र तिवारी, विकास भार्गव सहित कांग्रेसी कार्यकर्ता उपस्थित रहे।