बिजली के अभाव में आदिवासी किसान परेशान, विद्युत विभाग पर लगाए आरोप

गुना के आदिवासी किसानों ने बिजली विभाग ( Guna Electricity Department) के जेई पर 65 हजार रुपए लेने के बाद भी बिजली नहीं देने का आरोप लगया है।

tirbe farmers of guna

गुना, विजय कुमार जोगी। जिले की चाचोड़ा तहसिल के काकरिया गांव में भील आदिवासी ग्रामीण (tribe farmers) अपनी खेती करके गुजर बसर करते हैं। इन किसानों को अब भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि गेहूं और चने की एवं धनिया की खेती के लिए ग्रामीणों के पास पर्याप्त सिंचाई के साधन और बिजली नहीं मिल पा रही है और जो खंबे गांव में लगे हुए थे उनसे अज्ञात बदमाशों ने बिजली के तार भी चुरा लिए है।

बिजली चोरी की शिकायत ग्रामीणों ने कलेक्टर से की है। साथ ही चाचौड़ा जैई पर भी आरोप लगाए हैं कि 65,000 रुपए लेकर भी अभी तक हमें बिजली नहीं मिल पाई है, जिसके चलते आने वाली फसल हम कैसे करेंगे अब देखने वाली बात यह होगी। वहीं आदिवासियों के नाम पर सरकार इतनी योजनाएं चला रही है और मंदसौर से बड़े-बड़े दावे नेता और जनप्रतिनिधि करते हैं, ऐसे में किसानों से इतनी बड़ी ठगी गुना बिजली विभाग (Guna Electricity Department) के अधिकारी द्वारा रखी जाती है और वरिष्ठ अधिकारियों के कान पर जूं तक नहीं रेंगती यह बड़ा सवाल है।