बड़ी खबर : क्राइम ब्रांच का एक्शन, 2 करोड़ की स्मैक के साथ 8 इंटरस्टेट तस्कर गिरफ्तार

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। प्रदेश में नशा माफिया के खिलाफ सख्त हुई पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। ग्वालियर की क्राइम ब्रांच पुलिस ने शहर में स्मैक सप्लाई करने आये 8 इंटरस्टेट तस्करों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इन तस्करों के कब्जे से 2 किलो 100 ग्राम स्मैक बरामद की है। बरामद स्मैक की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 2 करोड़ 10 लाख रुपये बताई जा रही है।

पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि शहर में स्मैक की बड़ी खेप की सप्लाई होने वाली है। सूचना के बाद क्राइम ब्रांच के एडिशनल एसपी सतेंद्र सिंह तोमर, डीएसपी विजय भदौरिया और डीएसपी रत्नेश सिंह तोमर को अलग अलग टीम बनाकर तस्करों को पकड़ने के निर्देश दिये गए। टीआई क्राइम ब्रांच दामोदर गुप्ता ने अपनी टीम को मुखबिर के बताये स्थान के आसपास लगाया है। एक टीम ने भिंड रोड पर टोल प्लाजा के पास 4 तस्करों को गिरफ्तार किया। तलाशी में चारों के पास से एक किलो स्मैक और दो मोटर साइकिल बरामद की। क्राइम ब्रांच ने जब तस्करों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि उन्होंने दो जगह स्मैक सप्लाई की है। दूसरी टीम को तत्काल आरोपियों द्वारा बताये स्थान पर भेजा और तिघरा रोड पर बिजली घर के पास से दो और तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। दोनों की तलाशी लेने पर 600 ग्राम स्मैक और एक मोटर साइकिल बरामद की। तस्करों ने बताया कि दो और तस्कर सप्लाई के लिए न्यू कलेक्ट्रेट के पास गए हैं। पुलिस ने तत्काल कलेक्ट्रेट के पीछे टीम भेजी वहाँ दो तस्कर पुलिस ने पकड़े इनके कब्जे से 500 ग्राम स्मैक और एक्टिवा बरामद की।

एसपी अमित सांघी ने बताया कि आठों तस्करों के कब्जे से कुल 2 किलो 100 ग्राम स्मैक बरामद हुई। जब इनसे पूछताछ की गई तो तस्करों ने बताया कि ये उत्तर प्रदेश के इटावा और मैनपुरी से स्मैक लाकर ग्वालियर, भिंड, मुरैना, झांसी, दतिया और धौलपुर आदि जगह सप्लाई करते थे। पुलिस पकड़े गए तस्करों से कड़ी पूछताछ कर रही है।