IPL 2022 पर सट्टे का खेल, दो बॉल पीछे का मैच दिखाकर ठगी, लाखों रुपये, महंगी कारें जब्त 

आरोपी सटोरियों के पास से पुलि सको महंगे मोबाइल फोन, लक्जरी कारें और करोड़ों रुपये का हिसाब किताब मिला है।

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। IPL 2022 में क्रिकेट मैच में खेल रहे खिलाड़ी मैदान में पसीना बहाकर कमाई कर रहे हैं तो मैदान के बाहर सटोरिये ऑनलाइन सट्टा खिलाकर लोगों से ठगी कर रहे हैं और मोटा पैसा बना रहे हैं। ग्वालियर पुलिस (Gwalior Police) लगातार ऑनलाइन सट्टा खिलाने वाले सटोरियों पर कार्रवाई कर रही है फिर भी यहाँ सट्टे का कारोबार खूब फल फूल रहा है। ग्वालियर क्राइम ब्रांच पुलिस ने एक बार फिर कार्रवाई करते हुए चार सटोरियों को पकड़ा है। आरोपी महंगी लक्जरी कारों में बैठकर मूविंग यानि ऑन द स्पॉट सट्टा खिला रहे थे, इसने लाखों रुपये नगद और करोड़ों का हिसाब किताब मिला है।

ग्वालियर की क्राइम ब्रांच पुलिस (Gwalior Crime Branch Police) ने एक बार फिर सट्टे के खिलाफ दो बड़ी कार्रवाई की हैं। ग्वालियर एसएसपी अमित सांघी (Gwalior SSP Amit Sanghi) को बीती रात मुखबिर से सूचना मिली कि बहोड़ापुर थाना क्षेत्र में कोटेश्वर मंदिर तिराहे के पास कोई व्यक्ति एक महंगी कार में बैठकर IPL 2022 के मैचों पर सट्टा खिला रहा है। एसएसपी ने एडिशनल एसपी क्राइम राजेश दंडोतिया को एक्शन लेने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें – बुलडोजर कार्रवाई पर Supreme Court ने बढ़ाया स्टे, 2 सप्ताह बाद होगी अगली सुनवाई, जाने पल-पल की अपडेट

एसएसपी का निर्देश मिलने के बाद एडिशनल एसपी क्राइम राजेश दंडोतिया ने डीएसपी क्राइम रत्नेश तोमर एवं विजय भदौरिया तथा सीएसपी ग्वालियर रवि भदौरिया के साथ थाना प्रभारी क्राइम ब्रांच इंस्पेक्टर दामोदर गुप्ता एवं थाना प्रभारी बहोड़ापुर इंस्पेक्टर अमर सिंह सिकरवार की टीम बनाई।

ये भी पढ़ें – बेटी से बात करने के लिए मना किया, प्रेमी ने दोस्तों के साथ मिलकर की पिता की हत्या

पुलिस अधिकारियों ने थाने के फ़ोर्स के साथ जब मुख़बिर के बताये स्थान पर दबिश तो वहां नीले रंग की लक्जरी ग्लैंजा  कार में दो व्यक्ति IPL 2022 पर ऑनलाइन सट्टा लगाते मिले। पुलिस ने जब उन्हें पकड़ा तो उनके मोबाइलों को चेक करने पर उसमें आईपीएल मैच पर 99हब पर ऑनलाइन सट्टा चलता मिला। सटोरियों ने खुद को दतिया का रहने वाला बताया, फिलहाल वे कोटेश्वर के पास रह रहे हैं।

 ये भी पढ़ें – Share Market : बढ़त का ट्रेंड जारी, Sensex और Nifty में तेजी

पूछताछ में सटोरियों ने बताया कि हम दोनों के अलावा एक और सटोरिया कोटेश्वर तिराहे पास स्थित एक मकान में बैठकर 99हब पर ऑनलाइन मोबाइल एवं टीवी पर सट्टा खिला रहा है। सूचना पर पुलिस ने तीसरे सटोरिये को भी पकड़ लिया वो 99हब पर सट्टा खिला रहा था। सटोरियों ने पूछताछ में बताया कि सट्टा खेलने वाले ग्राहकों की वेबसाइट के माध्यम से आईडी बनाकर आईपीएल का ऑनलाइन सट्टा खिलाया जाता है। आरोपियों के पास से तीन मोबाइल, एक कार, LED टीवी, 1,25000/- रुपये नगद और लाखों का हिसाब किताब मिला। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ बहोड़ापुर थाने में मामला दर्ज कर लिया है।

ये भी पढ़ें – Gold Silver Rate : सोना चांदी की कीमतों में उछाल, देखें आज के बाजार का हाल

ग्वालियर क्राइम ब्रांच पुलिस (Gwalior News) ने ऐसी ही एक कार्रवाई बीती रात मुरार थाना क्षेत्र में की। एसएसपी अमित सांघी के निर्देश पर एडिशनल एसपी क्राइम राजेश दंडोतिया ने पुलिस फ़ोर्स को मुखबिर के बताये स्थान 07 नम्बर चौराहा के पास, नारकोटिक्स ऑफिस के सामने भेजा। पुलिस टीम को नारकोटिक्स ऑफिस के सामने एक आर्मीे रंग की वेन्यु कार दिखी  जिसमें एक व्यक्ति मोबाइल पर बात कर रहा था। पुलिस टीम को देखकर उसने भागने का प्रयास किया। जिसे पुलिस टीम ने पकड़ लिया।

IPL 2022 पर सट्टे का खेल, दो बॉल पीछे का मैच दिखाकर ठगी, लाखों रुपये, महंगी कारें जब्त 

तलाशी लेने पर उसके पास से दो मोबाइल मिले इसमें से एक वन प्लस कंपनी का और दूसरा एपल का था। सटोरिये के पास से  1,40,000/- रुपये नगद मिले। पुलिस ने जब सटोरिये के मोबाइल चैक किये तो उसमें 99हब वेबसाइट खुली मिली जिसके माध्यम से आरोपी आईपीएल मैचों पर करोड़ों का सट्टा खिला रहा था। वेबसाइट पर दिल्ली-पंजाब के मैच पर ऑनलाइन सट्टा खेला जा रहा था ।

IPL 2022 पर सट्टे का खेल, दो बॉल पीछे का मैच दिखाकर ठगी, लाखों रुपये, महंगी कारें जब्त 

सटोरिये ने पूछताछ में बताया कि उसके 05 एजेंट है जिसमें तीन बिहार तथा दो मुरैना के है जिनकोे आईडी की लिंक उपलब्ध कराई जाती है। उसके 200 ग्राहक हैं जो उससे डायरेक्ट जुड़े हुए हैं। सटोरिये ने पूछताछ में बताया कि सट्टा खेलने वाले ग्राहकों को लाइव मैच का 02 बॉल पीछे का मैच शो होता है, जिसका फायदा सट्टेबाज उठाते हैं और लाखों रुपये कमाते हैं।  पुलिस को आरोपी के पास से करोड़ों रुपये का हिसाब किताब मिला है। पुलिस ने सटोरिये के खिलाफ मुरार पुलिस थाने में मामला दर्ज कर लिया है।