ग्वालियर में बनेंगे ब्रिटानिया वेफर बिस्किट, जेबी मंघाराम इंडस्ट्री बढ़ायेगी निवेश, महिलाओं को रोजगार में प्राथमिकता

मंघाराम फूड्स प्राइवेट लिमिटेड प्रबंधन के अधिकारियों ने बताया कि मध्य प्रदेश सरकार की मंशा के अनुरूप ग्वालियर इकाई में होने जा रहा नया निवेश महिलाओं के लिये समर्पित रहेगा।

Atul Saxena
Published on -
J B Mangharam Gwalior

Gwalior News : मध्य प्रदेश सरकार द्वारा आयोजित की जा रही रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव के उद्देश्य के परिणाम सामने आने लगे हैं, प्रदेश में संचालित उद्योग सरकार से किये वादे की मुताबिक सिर्फ निवेश ही नहीं बढ़ा रहे बल्कि उसमें रोजगार की अवसर भी पैदा कर रहे हैं, खास बात ये है कि इन रोजगार में महिलाओं को भी विशेष अवसर प्रधान किये जाने की प्लानिंग की जा रही है, इसका ताजा उदाहरण ग्वालियर से सामने आया है।

ग्वालियर में अगस्त महीने में आयोजित हुई रीजनल इण्डस्ट्री कॉन्क्लेव में किए गए वायदे के अनुरूप जेबी मंघाराम फूड्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी ग्वालियर में निवेश बढ़ाने जा रही है। इस सिलसिले में जे बी मंघाराम फैक्ट्री प्रबंधन से जुड़े अधिकारियों ने कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान से मुलाकात कर उन्हें निवेश के बारे में जानकारी दी। ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज का हिस्सा बन चुकी मंघाराम कंपनी के प्रबंधन ने जानकारी दी कि ब्रिटानिया उत्तर भारत में ग्वालियर स्थित अपनी इकाई में वेफर बिस्किट निर्माण के लिए बड़ा निवेश करने जा रही है। ब्रिटानिया इस बिस्किट का निर्माण अभी केवल दक्षिण भारत में करती है। वेफर बिस्किट बच्चों के सबसे पसंदीदा बिस्किट में शामिल हैं।

महिलाएं संभालेंगी Wafer Biscuit निर्माण विंग की कमान 

मंघाराम फूड्स  प्राइवेट लिमिटेड प्रबंधन के अधिकारियों ने बताया कि मध्य प्रदेश सरकार की मंशा के अनुरूप ग्वालियर इकाई में होने जा रहा नया निवेश महिलाओं के लिये समर्पित रहेगा। अर्थात वेफर बिस्किट निर्माण का काम पूरी तरह महिला विंग करेगी। इससे ग्वालियर अंचल की महिलाओं का आर्थिक व सामाजिक सशक्तिकरण होगा। साथ ही उनके परिवारों में भी खुशहाली आयेगी। कलेक्टर श्रीमती चौहान ने मंघाराम फैक्ट्री प्रबंधन को आश्वस्त किया कि राज्य शासन व जिला प्रशासन से उन्हें फैक्ट्री के विस्तार में हर संभव मदद उपलब्ध कराई जायेगी।

आउटसोर्स कर्मचारियों का भी बीमा करायेगी JB Mangharam लिमिटेड 

ग्वालियर में निवेश बढ़ाने को लेकर जिला प्रशासन से चर्चा के लिये कलेक्ट्रेट पहुँचे जेबी मंघाराम फैक्ट्री प्रबंधन से कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान ने कंपनी के आउटसोर्स कर्मचारियों को भी स्वास्थ्य बीमा सहित अन्य बीमा सेवाओं का लाभ दिलाने के लिए कहा। फैक्ट्री प्रबंधन ने इसे स्वीकार कर लिया और कहा कि ग्वालियर की जेबी मंघाराम फैक्ट्री में आउटसोर्स से लगभग 700 से 800 कर्मचारी काम करते हैं। इन सभी के स्वास्थ्य व टर्म इंश्योरेंस का प्रीमियम कंपनी भरेगी, जिससे सभी का बीमा हो सके।

ग्वालियर में बनेंगे ब्रिटानिया वेफर बिस्किट, जेबी मंघाराम इंडस्ट्री बढ़ायेगी निवेश, महिलाओं को रोजगार में प्राथमिकता

ग्वालियर से अतुल सक्सेना की रिपोर्ट 


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ....पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News