ग्वालियर : एकला चलो रे की राह पर कांग्रेस-भाजपा, पद के इंतजार में नेता

Atul Saxena
Published on -
नगरीय निकाय चुनाव

ग्वालियर, अतुल सक्सेना । प्रदेश से सत्ता गंवाने और उसके बाद 28 सीटों के विधानसभा उप चुनावों में महज 9 सीटें जीतने वाली कांग्रेस अभी भी जमीनी स्तर को मजबूत करने पर ध्यान नहीं दे रही। ग्वालियर की बात करें तो पार्टी ने कमलनाथ के प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद यहाँ के नेताओं को थोक में प्रदेश कार्यकारिणी में जगह तो दे दी लेकिन ग्वालियर जिले की कार्यकारिणी अभी तक नहीं बनी। जिला अध्यक्ष अपने ढाई साल के कार्यकाल में जिले की कार्यकारिणी घोषित नहीं कर पाए हैं। वहीं भाजपा जिला अध्यक्ष भी अकेले ही जिला संभाले हुए हैं। उन्होंने भी अपनी नियुक्ति के छह महीने बाद भी जिला कार्यकारिणी घोषित नहीं की है।

प्रदेश के उप चुनावों में पूर्व मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने भले ही एकला चलो की नीति अपनाई हो लेकिन ग्वालियर जिले में कांग्रेस के जिला अध्यक्ष और भाजपा के जिला अध्यक्ष दोनों ही लंबे समय से ये नीति अपनाये हैं। यही कारण है कि कांग्रेस जिला अध्यक्ष डॉ देवेंद्र शर्मा अपने ढाई साल के कार्यकाल के बावजूद अपनी कार्यकारिणी नहीं बनाई है। एमपी ब्रेकिंग न्यूज़ ने जब जिला अध्यक्ष से इसकी वजह पूछी तो उन्होंने कहा कि कई कारण हैं जिसकी वजह से कार्यकारिणी में देरी हुई। बीच में चुनाव आ गए उसके कारण देरी हुई। चुनाव के बाद कमलनाथ जी से मुलाकात नहीं हो पाई। अभी भी वे दिल्ली में हैं। उनके वापस आते ही जल्दी ही कार्यकारिणी का गठन हो जायेगा अभी तो मैं जैसे तैसे अकेले ही काम चला रहा हूँ। उन्होंने कहा कि उनकी कार्यकारिणी में वरिष्ठ लोगों को प्राथमिकता होगी वहीं ऐसे ऊर्जावान युवा शामिल किये जायेंगे जो कांग्रेस की रीति नीति को जनता तक पहुंचाएं।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....