Dabra News : बदहाल कृषि उपज मंडी, व्यापारी-आढ़तिये कर रहे मनमानी, किसान नेत्री ने लगाए भ्रष्टाचार के आरोप

डबरा, अरुण रजक। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेश की कृषि उपज मंडी (Krashi Upaj Mandi) को व्यवस्थित बनाकर, व्यापार में पारदर्शिता लाकर किसानों को फायदा पहुंचाने के प्रयास कर रहे हैं लेकिन कई जगह मंडी प्रबंधन, व्यापारियों और आढ़तियों से मिलीभगत कर किसानों से उनका हक़ छीन रहे हैं।  ग्वालियर जिले की डबरा कृषि उपज मंडी (Dabra Krashi Upaj Mandi) इसका एक उदाहरण है।  यहां आज सोमवार को किसान नेत्री कृष्णा रावत पहुंची, किसानों की नाराजगी सामने आने पर एसडीएम प्रखर सिंह भी मंडी पहुंचे। किसान नेत्री ने जहां मंडी में अव्यवस्थाओं के साथ साथ भ्रष्टाचार के आरोप लगाए वहीं एसडीएम ने भी व्यवस्थाएं तुरंत सुधारने और ट्रैफिक जाम नहीं लगने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें – MP Weather: आज सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, 6 नवंबर से बढ़ेगी ठंड, छाएगा कोहरा, पढ़े पूर्वानुमान

डबरा कृषि उपज मंडी के हालात बदतर से बदतर हैं, यहां व्यापारियों और आढ़तियों की मनमानी चल रही है बार-बार शिकायत मिलने के कारण किसान नेत्री कृष्णा रावत ने मंडी पहुंचकर किसानों की समस्या को सुना। इस बीच किसान यूनियन के ब्लॉक अध्यक्ष शमशेर सिंह गिल, प्रदेश महासचिव कुलदीप संधू, संभागीय अध्यक्ष सतनाम सिंह, संगठन मंत्री प्रगट सिंह सेखुम, आदि भी उनके साथ थे। किसानों में आक्रोश की जानकारी सामने आते ही डबरा एसडीएम प्रखर सिंह, मंडी सचिव कुंज बिहारी शर्मा अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मंडी पहुंचे।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....