डबरा लूट का आठवां आरोपी भी गिरफ्तार, लोडेड कट्टा और छह लाख रुपये बरामद

Atul Saxena
Published on -

Gwalior Crime News : ग्वालियर जिले के डबरा (Dabra News) में ठाकुर बाबा रोड पर दिनदहाड़े गल्ला व्यापारी सेवक राम बजाज पर गोलियां चलाकर 35 लाख रुपए की लूट कांड में शामिल आठवे और अंतिम आरोपी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, बदमाशों ने 22 नवंबर 2022 को लूट की सनसनीखेज वारदात को उस समय दिया अंजाम दिया जब गल्ला व्यापारी अपने सहयोगी के साथ HDFC  बैंक से 35 लाख रुपए निकालकर घर लौट रहा था। पुलिस लूटकांड में शामिल सात आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस द्वारा लूटी गई रकम में से 32 लाख 51 हजार रुपये बरामद किये जा चुके है तथा शेष 2 लाख 49 हजार रुपये लूट के आरोपियों द्वारा खर्च होना बताया गया है।

डबरा के दिनदहाड़े गल्ला व्यापारी सेवक राम बजाज पर गोलियां चलाकर बाइक सवार बदमाशों द्वारा 35 लाख रुपए लूटने की घटना के बाद से ही पुलिस सक्रीय थी, लगातार और सही दिशा में की गई तफ्तीश के बाद लूट की घटना में शामिल सात आरोपियों को ग्वालियर पुलिस(Gwalior Police) पिछले कुछ दिनों में गिरफ्तार कर चुकी है और लूटी गई रकम में से 26 लाख 51 हजार लाख रुपये बरामद कर चुकी है।

लूट की घटना में शामिल आखिरी आरोपी की गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीमें लगातार प्रयास कर रही थी। कल 21 दिसंबर को पुलिस अधीक्षक ग्वालियर अमित सांघी (Gwalior SP Amit Sanghi) को मुखबिर से सूचना मिली हुई कि डबरा में हुई सनसनीखेज लूट का आरोपी ग्राम खुजूरियाई थाना डबरा देहात में देखा गया है। सूचना मिलते ही एसपी ने एडिशनल एसपी क्राइम राजेश डंडोतिया को पुलिस की टीमें बनाकर लूट के अंतिम आरोपी को गिरफ्तार कर लूटी गई शेष रकम बरामद करने के निर्देश दिए।

एडिशनल एसपी क्राइम डंडोतिया ने एडिशनल एसपी ग्रामीण जयराज कुबेर से समन्वय स्थापित कर सीएसपी विश्वविद्यालय रत्नेश तोमर एवं एसडीओपी डबरा विवेक कुमार शर्मा के नेतृत्व में थाना प्रभारी डबरा सिटी  केपीएस यादव व थाना डबरा पुलिस की टीमों को मुखबिर की सूचना की तस्दीक कर लूट के आरोपी की गिरफ़्तारी के लिए भेजा।

पुलिस टीमें मुखबिर की सूचना के आधार पर ग्राम खुजूरियाई थाना डबरा देहात पहुंची। पुलिस टीम को ग्राम खुजूरियाई में मुखबिर के बताये हुलिया का एक संदिग्ध व्यक्ति खड़ा दिखा जिसने पुलिस टीम को देखकर भागने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने घेराबंदी कर उसे मौके पर ही धरदबोचा।

पकड़े गये पकड़े गये आरोपी ने पूछताछ मेें डबरा में व्यापारी के साथ हुई लूट की घटना अपने साथियों के साथ मिलकर करना स्वीकार किया। पुलिस ने पकड़े गये आरोपी की निशानदेही पर लूटी गई रकम में से 06 लाख रुपये व एक लोडेड कट्टा तथा घटना में प्रयुक्त मोटर सायकिल को बरामद कर लिया गया है। लूट की घटना में प्रयुक्त एक अपाचे मोटर सायकिल को अभी बरामद किया जाना है। पकड़े गये आरोपी को पुलिस रिमाण्ड पर लेकर घटना में प्रयुक्त मोटी सायकिल बरामद की जाएगी। पकड़े गये आरोपी के आपराधिक रिकॉर्ड व अन्य लूट की घटनाओं में संलिप्तता के संबंध में जानकारी प्राप्त की जा रही है।

ग्वालियर से अतुल सक्सेना की रिपोर्ट 

डबरा लूट का आठवां आरोपी भी गिरफ्तार, लोडेड कट्टा और छह लाख रुपये बरामद


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News