Gwalior News : अंधे क़त्ल का पर्दाफाश, उधार दिए पैसे मांगने पर की थी हत्या

Atul Saxena
Published on -

Gwalior Crime News :  ग्वालियर पुलिस ने एक अंधे क़त्ल की की गुत्थी को सुलझा दिया है, ग्वालियर की क्राइम ब्रांच पुलिस और मुरार थाना पुलिस ने संयुक्त कार्यवाही करते हुए एक अंधे क़त्ल के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उधारी के पैसे मांगने पर उसने अपने मकान मालिक की मारपीट कर हत्या कर दी, पुलिस ने आरोपी को  गिरफ्तार कर लिया है।

मुरार थाना क्षेत्र के कृष्णपुरी स्थित रितिक शर्मा के मकान में तीन दिन पहले 7 सितम्बर 2022 को एक व्यक्ति के मृत अवस्था में पड़े होने की सूचना पुलिस को मिली थी, मृतक की शिनाख्त फरियादी रितिक शर्मा ने अपने चाचा बंटी शर्मा के रूप में की थी। पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू की, इस  दौरान जांच व पीएम रिपोर्ट के आधार पर पुलिस को मालूम चला कि उक्त मृतक की किसी व्यक्ति द्वारा मारपीट किये जाने से आई चोटों की वजह से मौत हुई है।

अंधेकत्ल की घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने एडिशनल एसपी क्राइम राजेश डण्डोतिया को  हत्या की घटना के आरोपी की शीघ्र गिरफ़्तारी के निर्देश दिए। एसपी के निर्देश पर एडिशनल एसपी ने क्राइम ब्रांच और मुरार थाना पुलिस की संयुक्त टीम बनाकर हत्या की घटना का पर्दाफाश करने के निर्देश दिए।

क्राइम ब्रांच व मुरार थाना पुलिस की संयुक्त टीम ने जांच के दौरान आये तकनीकी साक्ष्य के आधार पर ग्राम बिजकपुर थाना भितरवार के एक संदेही को चिंहित किया। इसी दौरान पुलिस अधीक्षक अमित सांघी को मुखबिर से पता चला कि इस हत्या का संदेही थाना जनकगंज क्षेत्र के गोल पहाड़िया स्थित नवग्रह कालोनी में किराये से रह रहा है।

इतनी सूचना मिलते ही एसपी ने पर एडिशनल एसपी क्राइम राजेश डण्डोतिया को एक्टिव किया। एडिशनल एसपी ने संयुक्त टीम को आरोपी को पकड़ने के निर्देश दिए, पुलिस टीम द्वारा मुखबिर के बताये स्थान पर संदेही की तलाश की गई तो वो उस पते पर मौजूद मिला। पुलिस को देखकर उसने भागने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस टीम द्वारा उसे मौके पर ही दबोच लिया गया।

ये था पूरा घटनाक्रम

पूछताछ में संदेही ने बंटी शर्मा के साथ मारपीट करना स्वीकार किया। पकड़े गये आरोपी ने बताया कि वह मृतक के मकान में लगभग 1 साल तक किराये से रहा था और उसने मृतक से 1,50,000/- रुपये उधार लिए थे और मृतक अपने पैसे वापस मांग रहा था। उसके बाद वो मृतक का चुपचाप मकान खाली कर नवग्रह कालोनी में किराये से रहने लगा। 06 सितम्बर 2022 को बंटी शर्मा मेरे घर पर आया और उधारी के पैसे मांगने लगा, मेरे पास रुपये नहीं होने से मैने रुपये देने से मना कर दिया। उसके बाद हम दोनों में विवाद हुआ जिस पर से गुस्से में आकर मैंने बंटी शर्मा की डंडों से मारपीट कर दी थी। मारपीट से बंटी के खून निकल रहा था उसके बाद बंटी वहां से चला गया। 08 सितम्बर 2022 को मैने बंटी शर्मा के भतीजे दीपक शर्मा को फोन लगाया तो उसने बताया कि बंटी चाचा की मृत्यु  गई है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News