Gwalior News : बैंक के कलेक्शन एजेंट के साथ हुई लूट का खुलासा, चार आरोपी गिरफ्तार

Gwalior News : ग्वालियर पुलिस ने बंधन बैंक के कलेक्शन एजेंट के साथ सोमवार को हुई लूट का खुलासा कर दिया है, पुलिस ने लूट में शामिल चार आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लूटा गया कैश, टैबलेट और अन्य सामान भी बरामद कर लिया, पुलिस आरोपियों का अपराधिक रिकॉर्ड खंगाल रही है

Gwalior News : बैंक के कलेक्शन एजेंट के साथ हुई लूट का खुलासा, चार आरोपी गिरफ्तार

02 जनवरी को महाराजपुरा थाना क्षेत्र में स्थित दाने बाबा मंदिर के पीछे  अज्ञात बदमाशों द्वारा बंधन बैंक के कलेक्शन एजेंट मनोज कुमार के साथ मारपीट कर 62,900/- रुपये नगद व सैमसंग कंपनी का टैब, मोर्फी डिवाइस लूट लिया था। लूट की घटना को गंभीरता से लेते हुए एसपी अमित सांघी ने एडिशनल एसपी शहर (मध्य/यातायात) श्रीमती मृगाखी डेका को आरोपियों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए, पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर एडिशनल एसपी ने महाराजपुरा थाना पुलिस की टीमों को लूट के आरोपियों को पकड़ने के लिए लगाया।

तकनीकी साक्ष्य के जरिये लुटेरों तक पहुंची पुलिस

सीएसपी महाराजपुरा रवि भदौरिया के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी महाराजपुरा निरीक्षक पंकज त्यागी के नेतृत्व में पुलिस की टीमों ने घटना स्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले। विवेचना के दौरान मिले तकनीकी साक्ष्य व सीसीटीवी फुटेज के आधार पर संदिग्धों व घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल को चिन्हित किया और पुलिस ने उनकी तलाश शुरू की।

दो आरोपियों को ग्वालियर से तीसरे को शिवपुरी और चौथे को भिंड से पकड़ा

तफ्तीश के दौरान पुलिस को मालूम चला कि लूट करने वाले  चार बदमाशों में से दो बदमाश ग्वालियर शहर के तथा दो बदमाश सतनबाड़ा और लहार क्षेत्र के रहने वाले हैं। इस सूचना के आधार पर पुलिस की अलग-अलग टीमें आरोपियों की धरपकड़ हेतु भेजी गईं और पुलिस ने दो बदमाशें को ग्वालियर से तथा एक को सतनबाड़ा (शिवपुरी) और एक को लहार (भिंड) क्षेत्र से पकड़ लिया। पूछताछ में उनके द्वारा कलेक्शन एजेंट के साथ लूट की घटना करना स्वीकार किया।

पुलिस ने लूट का पूरा माल बरामद किया

पुलिस ने पकड़े गये चारों बदमाशों के पास से लूटा गया शतप्रतिशत माल एवं घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल को बरामद कर लिया। पकड़े गये बदमाशों से पुलिस शहर में हुई अन्य लूट की घटनाओं के संबंध में पूछताछ की जा रही है और इनके आपराधिक रिकॉर्ड की जानकारी भी ली जा रही है।

ये था पूरा घटनाक्रम

गौरतलब है कि फरियादी मनोज कुमार निवासी टुडीला थाना मालनपुर जिला भिण्ड ने थाना महाराजपुरा में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि मैं बंधन बैंक तानसेन नगर में रिलेशनशिप ऑफीसर के पद पर काम करता हूँ। 02 जनवरी  को सुबह करीब 08.00 बजे बंधन बैंक तानसेन नगर से करिश्मा ग्रुप कलेक्शन के पैसों की रिकवरी के लिये यादव मोहल्ला किला गेट में गया था। जहां पर मैंने 21,350/- रुपये ग्रुप में जुड़े लोगों से कलेक्शन किया, उसके बाद ग्राम लखमीपुर में ममता ग्रुप में जुड़े लोगों से 41,550/- रुपये का कलेक्शन किया था उसके बाद मैं अपनी मोटरसाइकिल से लखमीपुर से चार शहर के नाके के लिये जा रहा था जैसे ही मैं दानेबाबा मन्दिर के पीछे शताब्दीपुरम फेस 3 में हजीरा पुल के पहले रोड पर सुबह करीब 10.00 बजे पहुंचा तो रोड किनारे 03 अज्ञात लड़के खड़े थे, जिन्होंने मेरी मोटरसाइकिल को आगे खड़े होकर रोक लिया और उनमें से एक लड़के ने पत्थर उठाकर मेरे सिर में मारा जिससे मेरे सिर में खून निकलने लगा एवं एक लड़के ने मुझे पीछे से पकड़ लिया तथा तीसरे लड़के ने मेरी जेब में रखे कलेक्शन के 41,550/- रुपये जबरदस्ती निकाल लिये एवं मेरा रिकवरी का काले कलर का बैग जिसमें मेरा सैमसंग कम्पनी का टेब, मोर्फी डिवाइस एवं 21,350 रुपये रखे थे उसे छीन लिया। उक्त तीनों लड़के मेरा बैग व 62900/- रुपये छीनकर पास में रोड़ पर रखी लाल और काले रंग की होण्डा ड्रीम बिना नम्बर की मोटरसाइकिल से मऊ पहाड़ी की तरफ भाग गये।

ग्वालियर से अतुल सक्सेना की रिपोर्ट 


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News