MP को ‘प्रगति के हाइवे’ की सौगात, सिंधिया ने कहा धन्यवाद

23 सड़कों को केंद्र की मंजूरी रु.1814 करोड़ बजट, 600.13 किलोमीटर होगी लंम्बाई

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। मध्यप्रदेश में 1814 करोड़ रु. की लागत से बनने वाली सड़कों को मंजूरी देने वाले केंद्रीय स़ड़क परिवहन मंत्री नितिन गड़करी को नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ( jyotiraditya sindhiya) ने धन्यवाद ज्ञापित किया है। केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय ने 600.13 किलोमीटर लंबी 23 सड़क परियोजनाओं को ग्वालियर गुना चम्बल अंचल के लिए हरी झंडी दे दी है।

यहा भी देखें- Gwalior News : जीवाजी विश्वविद्यालय में छात्रों के बीच मारपीट, चार छात्र निलंबित

केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने अपने धन्यवाद पत्र में मध्यप्रदेश में 23 सड़कों के निर्माण कार्यों को स्वीकृति प्रदान करने के लिए गड़करी को लिखा–नितिन गड़करी का ह्रदय से आभार। केंद्र-राज्य की डबल इंजन की सरकारें बुलेट की गति से प्रदेश का कायाकल्प करने में जुटी हैं। इस दिशा में 600.13 km लम्बी सड़कों का निर्माण होना एक बड़ा कदम है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और मेरे बारम्बार अनुरोध करने पर ग्वालियर-चम्बल क्षेत्र की प्रगति और विकास हेतु केंद्रीय सड़क एवं बुनियादी संरचना फंड के तहत (CRIF) के तहत रु.500 करोड़ की लागत से ग्वालियर के लिए महत्वपूर्ण चार सड़क परियोजनाओं को स्वीकृति मिली है।केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गड़करी ने केंद्रीय मंत्री सिंधिया व मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को टैग करते हुए ट्वीट में जानकारी देते हुए बताया है कि मध्यप्रदेश के लिए CRIF के तहत रु.1814 करोड़ के बजट में 23 सड़क परियोजनाओं को स्वीकृत किया गया है।

यहां भी देखें-Gwalior News : लापरवाह उपयंत्री पर गिरी गाज, कमिश्नर ने किया निलंबित

सिंधिया ने बताया कि ग्वालियर में स्वर्णरेखा नाले पर 6.5 किलोमीटर लम्बी ABVIIITM से रानी लक्ष्मी बाई समाधि तक चार-लेन एलिवेटेड सड़क को भी केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय ने CRIF के तहत र्406 करोड़ का बजट स्वीकृत किया है। इस सड़क के निर्माण से शहर की यातायात व्यवस्था को बहुत लाभ पहुंचेगा। इसके साथ ही भितरवार-करहिया-चीनौर की सड़क 32.8 km लंबी रु. 74.8 करोड़, छितौली-रानीघाटी मंदिर तक 11.6 किलोमीटर लंबी रु. 28.5 करोड़ और डबरा-पिछोर सड़क से लेकर कटारे बाबा की समाधी-सरनागत बडेरा तक 4.7 किलोमीटर लंबी सड़क रु. 4.9 करोड़ लागत की परियोजनाएं भी स्वीकृत कर ली गईं हैं। केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने ट्वीट कर लिखा है–मध्यप्रदेश और ग्वालियर ग्रामीण क्षेत्र की जनता का स्वप्न पूरा करने के लिए श्री नितिन गड़करी जी को बहुत-बहुत ध्न्यवाद! मेरे द्वारा हुई किसी भी तक़लीफ़ के लिए माफ़ी। इस परियोजना की स्वीकृति के लिए आपका ऋणी रहूंगा।