Lok Sabha Election 2024 : अमर्यादित बयान पर इमरती देवी ने दर्ज कराई FIR, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी की बढ़ी मुश्किल

मीडिया ने जब जीतू पटवारी से भाजपा नेत्री पूर्व मंत्री इमरती देवी के कांग्रेस को समर्थन देने वाले वायरल ऑडियो पर उनकी राय पूछी तो उन्होंने कहा- अब इमरती जी का रस खत्म हो गया है वो जो अन्दर चाशनी होती है इसलिए मैं उनके लिए कोई बात नहीं करूँगा।

Atul Saxena
Published on -
Jeetu Patwari, Imarti Devi

Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनावों के बीच मप्र कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जीतू पटवारी की मुश्किलें बढ़ गई हैं, मप्र सरकार की पूर्व मंत्री इमरती देवी ने जीतू पटवारी पर IPC की धारा 509 और एससी/एसटी एक्ट की धारा 3 (1) द के तहत डबरा थाने में मुकदमा दर्ज कराया है, मामला जीतू पटवारी द्वारा उनके लिए किये गए अमर्यादित बयान से जुड़ा हुआ है।

मध्य प्रदेश में तीसरे चरण का मतदान 7 मई को होना है, इसमें ग्वालियर चंबल अंचल की चारों सीट ग्वालियर, भिंड, मुरैना और गुना पर भी मतदान होगा और मतदान से तीन दिन पहले प्रदेश में ये नया सियासी भूचाल आ गया, मप्र कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ग्वालियर में मीडिया से बात करते हुए पूर्व मंत्री एवं दलित महिला नेत्री इमरती देवी के लिए ऐसे शब्दों का प्रयोग कर दिया कि मामला पुलिस तक पहुंच गया है।

ग्वालियर में जीतू पटवारी ने दिया अमर्यादित बयान 

दरअसल कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी कल गुरुवार को मुरैना लोकसभा सीट के प्रत्याशी नीटू सिकरवार के लिए प्रचार करने आई थी , प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी भी इसमें शामिल हुए और लौटते में ग्वालियर रुके, यहाँ उन्होंने मीडिया से बात की और भाजपा पर निशाना साधा।

जीतू पटवारी बोले इमरती का रस ख़त्म हो गया है 

मीडिया ने जब जीतू पटवारी से भाजपा नेत्री पूर्व मंत्री इमरती देवी के कांग्रेस को समर्थन देने वाले वायरल ऑडियो पर उनकी राय पूछी तो उन्होंने कहा- अब इमरती जी का रस खत्म हो गया है वो जो अन्दर चाशनी होती है इसलिए मैं उनके लिए कोई बात नहीं करूँगा, जीतू पटवारी के इस बयान के वायरल होते ही बवाल मच गया, इमरती देवी ने इसे कांग्रेस की दलित महिला के प्रति एक घ्रणित मानसिकता बताया और कहा कि मैं पुलिस में इसकी शिकायत करुँगी।

जीतू पटवारी के बयान के बाद बवाल मच गया, भाजपा कांग्रेस और जीतू पटवारी पर हमलावर हो गई और कांग्रेस की  महिलाओं के प्रति मानसिकता पर सवाल उठाने लगी, कमलनाथ और दिग्विजय सिंह के पुराने बयान फिर से याद दिलाये जाने लेग इस बीच जीतू पटवारी ने अपने बयान पर खेद जताया और माफ़ी मांगी लेकिन इमरती देवी का गुस्सा ठंडा नहीं हुआ।

इमरती देवी ने डबरा थाने में जीतू पटवारी पर कराई FIR 

आज इमरती देवी ने डबरा पुलिस थाने में एक लिखित शिकायती आवेदन देकर जीतू पटवारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई, एडिशनल एसपी निरंजन शर्मा ने कहा कि पूर्व मंत्री इमरती देवी की शिकायत प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी के खिलाफ IPC की धारा 509 और SC ST एक्ट की धारा  3 (1) द के तहत डबरा थाने में मुकदमा दर्ज कर जाँच में लिया गया है।

डबरा से अरुण रजक की रिपोर्ट 


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News