क्योंकि एग्जाम सेंटर पहुंचना जरूरी है: बरसात के बीच ट्रैक्टर से एमपी बोर्ड की परीक्षा देने पहुंची छात्राएं, फोटो हुआ वायरल

बोर्ड परीक्षाओं के लिये ग्वालियर जिले में कुल 92 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इनमें से विकासखंड भितरवार में 10, डबरा में 14, घाटीगाँव में 6, मुरार ग्रामीण में 5 व मुरार शहर के कार्य क्षेत्र में अर्थात ग्वालियर शहर में कुल 57 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इन परीक्षा केंद्रों में जिले के 525 हाईस्कूल व हायर सेकेण्ड्री स्कूलों के परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे।

Gwalior News

MP Board 10th Exam : मप्र माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल की दसवीं की परीक्षाएं आज से शुरू हो गईं, पहला पेपर हिंदी का है, शिक्षा विभाग के अधिकारियों को बहुत सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए हैं, कलेक्टर्स को भी शासन ने बारीकी से निगाह रखने के निर्देश दिए है, उधर स्टूडेंट्स परीक्षा को लेकर कितने गंभीर हैं इसकी एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें बारिश के बीच बच्चियां ट्रैक्टर पर सवार होकर परीक्षा देने जा रही हैं ..ये तस्वीर ग्वालियर जिले के भितरवार कस्बे की है….

बारिश नहीं रोक सकी, ट्रैक्टर पर सवार होकर बच्चियां निकली परीक्षा देने  

एमपी बोर्ड की 10 वीं की परीक्षा आज से शुरू हो गई , बच्चे सुबह उठते ही परीक्षा केन्द्रों की तरफ भागे, समय से पूर्व परीक्षा भवन में पहुंचने के नियम के तहत जिसे जो साधन मिला उससे परीक्षा देने निकला, इधर ग्वालियर जिले में कल से हो रही बारिश ने बहुतों को परेशान कर रखा है लेकिन बारिश भी ग्वालियर जिले की बच्चियों को परीक्षा भवन तक जाने से नहीं रोक पाई, ग्वालियर जिले की भितरवार कस्बे में परीक्षा देने जाती बच्चियां एक ट्रैक्टर पर सवार हुई और फिर पहुँच गई परीक्षा देने … उनकी ये तस्वीर इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

कलेक्टर और लोक शिक्षण संचालनालय के अधिकारियों ने किया सेंटर्स का निरीक्षण  

कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह और लोक शिक्षण संचालनालय के संयुक्त संचालक दीपक शर्मा ने ग्वालियर जिले के विभिन्न सेंटर्स का निरीक्षण किया , अधिकारी परीक्षा केंदों पर पहुंचे वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया और केंद्रअध्यक्षों को परीक्षा से सम्बंधित शासन के नियमों का अक्षरशः पालन करने के निर्देश दिए, अधिकारी उत्कृष्ट उमावि परीक्षा केंद्र, जेसी मिल उच्चतर मध्यमिक विद्यालय परीक्षा केंद्र सहित अन्य परीक्षा केंद्रों पर पहुंचे।

क्योंकि एग्जाम सेंटर पहुंचना जरूरी है: बरसात के बीच ट्रैक्टर से एमपी बोर्ड की परीक्षा देने पहुंची छात्राएं, फोटो हुआ वायरल बोर्ड परीक्षा के लिए जिले में कुल 92 परीक्षा केंद्र, कुल 50 हजार 808 परीक्षार्थी हो रहे शामिल 

बोर्ड परीक्षाओं के लिये ग्वालियर जिले में कुल 92 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इनमें से विकासखंड भितरवार में 10, डबरा में 14, घाटीगाँव में 6, मुरार ग्रामीण में 5 व मुरार शहर के कार्य क्षेत्र में अर्थात ग्वालियर शहर में कुल 57 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इन परीक्षा केंद्रों में जिले के 525 हाईस्कूल व हायर सेकेण्ड्री स्कूलों के परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे। इनमें 243 हाईस्कूल और 282 हायर सेकेण्ड्री स्कूल शामिल हैं। इन परीक्षा केंद्रों पर कुल 50 हजार 808 विद्यार्थी परीक्षा देंगे। इनमें 28 हजार 249 हाईस्कूल व 22 हजार 559 हायर सेकेण्ड्री के विद्यार्थी शामिल हैं। कुल विद्यार्थियों में 46 हजार 744 नियमित व 4 हजार 64 विद्यार्थी स्वाध्यायी परीक्षार्थी के रूप में परीक्षा में शामिल होंगे।

ग्वालियर से अतुल सक्सेना की रिपोर्ट 


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News