PCC अध्यक्ष जीतू पटवारी NSUI कार्यकर्ताओं की भूख हड़ताल स्थल पर पहुंचे, जूस पिलाकर तुड़वाया अनशन

अनशन पर बैठे कुछ छात्र नेताओं की कल तबियत खराब खराब हो जाने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया, बावजूद इसके जे यू प्रबंधन का कोई भी सदस्य छात्र नेताओं से मिलने नहीं पहुंचा।

jitu patwari

Gwalior News : मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष आज शाम ग्वालियर पहुंचे, वे जीवाजी विश्वविद्यालय परिसर में चल रही NSUI के कार्यकर्ताओं की भूख हड़ताल में शामिल हुए, उन्होंने अनशन पर बैठे कार्यकर्ताओं से बात की जेयू प्रबंधन से बात की और उन्हें एक महीने में फर्जी कॉलेजों की जांच कर रिपोर्ट दें, इसके बाद उन्होंने जूस पिलाकर अनशन पर बैठे छात्रों की हड़ताल तुड़वाई।

कागजों में चल रहे कॉलेजों की जाए जांच

जीवाजी विश्वविद्यालय से संबद्धता प्राप्त फर्जी बी एड, एम एड कॉलेजों की जांच के लिए एन एस यू आई के कार्यकर्ता पिछले चार दिनों से भूख हड़ताल पर बैठे हैं, उनकी मांग है कि जो कॉलेज एक कमरों में चल रहे हैं, कई कॉलेज एक बिल्डिंग में चल रहे हैं, कागजों में चल रहे कॉलेजों की जांच की जाए और उनके खिलाफ एक्शन लिया जाए, अनशन पर बैठे कुछ छात्र नेताओं की कल तबियत खराब खराब हो जाने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया, बावजूद इसके जे यू प्रबंधन का कोई भी सदस्य छात्र नेताओं से मिलने नहीं पहुंचा।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी आज शाम ग्वालियर पहुंचे, वे सीधे एन एस यू आई के अनशन स्थल पर पहुंचे। उन्होंने छात्र नेताओं से उनकी समस्या पूछी फिर प्रबंधन के प्रति निधि को बुलाया, पीसीसी अध्यक्ष के आने की सूचना पर एक सब राजिस्ट्रार वहाँ पहुंचे, जीतू पटवारी ने उनके सामने समस्या रखी फिर उन्हें 30 दिन में फर्जी कॉलेजों की जांच कर रिपोर्ट उन्हें देने की बात कही, जीतू पटवारी ने छात्र नेताओं से कहा कि वे भी खुद ऐसे कॉलेजों का फिजिकल वेरिफिकेशन करें, मीडिया को साथ लेकर जाएं और रिपोर्ट बनाकर भेजें।

जूस पिलाकर तुड़वाया अनशन

जीतू पटवारी ने छात्र नेताओं की बिगड़ती हालत पर चिंता जताई और जूस पिलाकर उनका अनशन समाप्त कराया, उन्होंने छात्रों से कहा कि यदि 30 दिन के अंदर यूनिवर्सिटी मामले की रिपोर्ट नहीं देती तो मैं खुद आपके साथ आऊँगा और यहाँ आंदोलन करूँगा।

जीतू पटवारी ने आज सुबह प्रदेश कार्यालय के बाहर लगाए गए कार्यालय का समय सुबह 11 से शाम 6 बजे तक के बोर्ड लगाने के मामले पर कहा कि जैसे ही मेरे संज्ञान में ये मामला आया मैंने तुरंत बोर्ड हटवाया और इसे लगाने वाले कर्मचारी के खिलाफ एक्शन लिया है, उसे निलंबित कर दिया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कार्यालय 24 घंटे जनता के लिए खुला है, प्रदेश की जनता से लेकर पत्रकारों तक का यहाँ स्वागत है।
ग्वालियर से अतुल सक्सेना की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News