32 सीटर बस में बच्चों सहित कुल 57 यात्री, स्कूल ट्रिप के नाम पर बड़ी लापरवाही, पुलिस ने बस जब्त की, होगा एक्शन

Gwalior News : गुना जिले की सेमरी घाटी पर पिछले दिनों हुई भीषण बस दुर्घटना में 13 जिंदगियां असमय काल के गाल में समा गई जिसके बाद सरकार ने सबक लेते हुए बड़ा एक्शन लिया और जिम्मेदारों पर बड़ी कार्रवाई की लेकिन आज फिर एक बड़ी लापरवाही गुना जिले से सामने आई, जिसपर भी एक्शन लिया गया है।

गुना हादसे के बाद चेता प्रशासन 

दरअसल गुना हादसे के बाद शासन के आदेश पर परिवहन अमला और पुलिस अमला बसों पर विशेष नजर बनाये हुए है, चैकिंग पॉइंट्स बनाकर बसों की फिटनेस, बीमा, परमिट सहित अन्य सभी दस्तावेजों की चैकिंग की जा रही है, इसी चैकिंग के दौरान ग्वालियर पुलिस ने जलालपुर चौराहे के पास एक 32 सीटर बस को रोका, जब बस के अंदर पुलिस और परिवहन विभाग का स्टाफ गया तो उसकी आँखें फटी रह गई, बस में कुल 57 यात्री थे जिसमें 40 बच्चे थे। पुलिस और परिवहन विभाग ने सभी को नीचे उतारा और बस को जब्त कर लिया।

बच्चों से स्कूल ट्रिप गुना से माता वैष्णो देवी टूर पर जा रही थी

जानकारी के अनुसार गुना जिले के आरोन के एक प्राइवेट स्कूल के बच्चों से स्कूल ट्रिप गुना से माता वैष्णो देवी टूर पर जा रही थी, बस में क्लास 6 से 10 वीं तक के 40 छात्र छात्राएं और 17 स्कूल स्टाफ के सदस्य थे । खास बात यू है कि ये बस उसी गुना जिले से निकली जहाँ कुछ दिन पहले बहुत बाद हादसा हुआ था लेकिन वहाँ के पुलिस या परिवहन विभाग की इसपर नजर नहीं पड़ी, लेकिन जब ये बस ग्वालियर से पास हो रही तो पकड़ में आ गई, ओवर लोडेड बस को पुलिस ने जब्त कर लिया।

पुलिस ने माना बड़ी लापरवाही 

ग्वालियर एसपी राजेश सिंह चंदेल ने कहा कि ये बड़ी लापरवाही है, 32 सीटर बस में 57 लोग थे, बस संचालक के खिलाफ एक्शन लिया जायेगा और स्कूल मैनेजमेंट या फिर टूर संचालित करने वाले जिसकी भी जिम्मेदारी होगी उसपर भी एक्शन होगा।

ग्वालियर से अतुल सक्सेना की रिपोर्ट


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News