World Tribal Day 2024: छुट्टी नहीं होने पर भड़की कांग्रेस, जीतू पटवारी बोले- ये आदिवासी समाज का अपमान, पीसी शर्मा ने भी कसा तंज

जीतू पटवारी ने कहा  कि 15 अगस्त और 26 जनवरी को हर घर में तिरंगा लगना ही चाहिए, मेरे हिसाब से तो अलग से आदेश की जरुरत ही नहीं है।

Jitu Patwari PC Sharma

World Tribal Day 2024: आज विश्व आदिवासी दिवस है देश में कई जगह आदिवासियों के सम्मान में कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं लेकिन मध्य प्रदेश में कोई बड़ा कार्यक्रम नहीं किये जाने और पिछली कांग्रेस सरकार द्वारा घोषित छुट्टी निरस्त किये जाने से कांग्रेस भड़की हुई है।

ग्वालियर पहुंचे प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि 9 अगस्त विश्व आदिवासी दिवस पर कांग्रेस सरकार ने छुट्टी घोषित की थी लेकिन भाजपा सरकार ने छुट्टी नहीं की बल्कि आदिवासी समाज को जो सम्मान देना चाहिए था वो भूल गई , उन्होंने कहा , मैंने पहले भी कहा है ये सरकार भाजपा की नहीं है, ये सरकार जनता की भी नहीं है ये माफिया की सरकार है , इनका संवेदनाओं से कोई लेना देना नहीं, जनता की भावनाओं से इनका कोई लेना देना नहीं , इनका काम है कर्ज लेना और करप्शन करना।

कांग्रेस बोली- हर घर पर तिरंगा लगाने के लिए अलग से आदेश की जरुरत ही नहीं  

हर घर तिरंगा अभियान के तहत पार्टी कार्यकर्ताओं से आह्वान के सवाल पर जीतू पटवारी ने कहा  कि 15 अगस्त और 26 जनवरी को हर घर में तिरंगा लगना ही चाहिए, मेरे हिसाब से तो अलग से आदेश की जरुरत ही नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की पहचान ही शहादत से है, इसलिए हमारा कार्यकर्ता तो तिरंगा लगाएगा ही, प्रदेश के हर नागरिक को लगाना चाहिए।

 जीतू पटवारी का दावा, विजयपुर सीट कांग्रेस जीतेगी 

विजयपुर सीट पर होने वाले उप चुनाव से जुड़े सवाल पर जीतू पटवारी ने कहा अमरवाड़ा में हम केवल 3 हजार से  वोट से हार गए लेकिन विजयपुर में ऐसा नहीं होगा, हम माइक्रो लेवल पर तैयारी कर रहे हैं, यहाँ  रामनिवास  रावत के खिलाफ माहौल है, जनता में आक्रोश है क्योंकि  उन्होंने परिवार और अपने लिए निर्णय लिया है तो लोग गुस्से में हैं।

भाजपा सरकार आदिवासी विरोधी : पीसी शर्मा  

जीतू पटवारी के साथ ही ग्वालियर पहुँचे पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने भी आदिवासी दिवस पर छुट्टी नहीं होने और कोई कार्यक्रम नहीं किये जाने पर नाराजगी जताई , उन्होंने कहा कि कमलनाथ सरकार ने विश्व आदिवासी दिवस पर मध्य प्रदेश में की छुट्टी की थी, आज कार्यक्रम होना चाहिए था हम लोगों ने अलग अलग जिलों में जाकर कार्यक्रम किये थे, लेकिन भाजपा सरकार ने कोई कार्यक्रम नहीं किया, उन्होंने कहा – भाजपा आदिवासी विरोध है ये आदिवासियों का अपमान है।

ग्वालियर से अतुल सक्सेना की रिपोर्ट 


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News