Indore Bawadi News : आज होगी बावड़ी हादसे में दायर याचिकाओं पर सुनवाई, इतने लोगों की गई थी जान

Indore Bawadi Accident News

Indore Bawadi News : इंदौर में हुए बालेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर बावड़ी हादसे में दायर याचिकाओं पर आज यानी मंगलवार के दिन सुनवाई होने वाली है। ये याचिकाएं प्रमोद द्विवेदी, पूर्व पार्षद महेश गर्ग और राजेंद्रसिंह द्वारा दायर की हैं। इसमें पैरवी एडवोकेट मनीष यादव और एडवोकेट चंचल गुप्ता द्वारा की जा रही है।

इस मामले को लेकर पहले भी सुनवाई हो चुकी हैं जिसमें कोर्ट ने याचिकाकर्ताओं की पूरी बात सुनने के बाद ये आदेश दिया कि मंदिर ट्रस्ट भी याचिकाओं में प्रभावित पक्ष है इस वजह से उन्हें भी पक्षकार बनाया जाए। वहीं आज होने वाली सुनवाई में बड़ा फैसला लिया जा सकता है। अब सुनवाई के बाद ही पता चल पाएगा की आखिर क्या फैसला होना है।

आपको बता दे, इस मामले को लेकर दायर याचिकाओं में याचिकर्ताओं ने जिम्मेदारों के खिलाफ केस दर्ज और सीबीआइ जांच के साथ मृतकों के परिजनों को मुआवजा देने की मांग की है। गौरतलब है कि 30 मार्च के दिन बालेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में हुए बावड़ी हादसे में करीब 36 लोगों की जान चली गई। इस हादसे के बाद काफी ज्यादा बवाल भी मचा।

दरअसल, सभी लोग राम नवमी के अवसर पर मंदिर में आयोजित हवन में शामिल होने के लिए गए थे। लेकिन किसी को भी ये नहीं पता था कि ऐसा हादसा हो जाएगा और किसी की जान चली जाएगी। जिस बावड़ी में लोग धसे वह करीब 80 फिट गहरी थी। इस पर स्लेब डाल कर उसे बंद कर दिया गया था। मंदिर के निर्माण को लेकर अब तक मांग की जा रही है लेकिन कोई कार्यवाई नहीं की जा रही है। हालांकि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने एक बयान में मंदिर का निर्माण वापस करवाने की बात कही थीं।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News