युवक का हाई वोल्टेज ड्रामा, प्रेम विवाह से नाराज ससुर को डराने के लिए छत से कूदने की दी धमकी

राजधानी भोपाल के समीप ग्राम बैरागढ़ कला में सोमवार सुबह एक नाटकीय घटनाक्रम सामने आया। यहां प्रेम विवाह से नाराज ससुर को डराने के लिए एक युवक दो मंजिला मकान की छत पर चढ़ गया और नीचे कूदने की धमकी देने लगा।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। राजधानी भोपाल (Bhopal) के समीप ग्राम बैरागढ़ कला में सोमवार सुबह एक नाटकीय घटनाक्रम सामने आया। यहां प्रेम विवाह से नाराज ससुर को डराने के लिए एक युवक दो मंजिला मकान की छत पर चढ़ गया और नीचे कूदने की धमकी देने लगा। काफी देर तक यह तमाशा चलता रहा, इस दौरान बड़ी संख्या मेंं आसपास के लोगों की भीड़ मौके पर जमा हो गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक को उतारने का भरपूर प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली। आखिरकार एक घंटे तक चले ड्रामे के बाद युवक नीचे उतरा।

जानकारी अनुसार बैरागढ़ कलां निवासी रिटायर्ड फौजी की बेटी का एक युवक से प्रेम प्रसंग था। अगस्त महिने में उनकी बेटी घर से बिना बताए कही चली गई थी। जिसके बाद फौजी ने थाने में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। कुछ दिन बाद उनकी 26 साल की बेटी एक युवक के साथ बैरागढ़ थाने पहुंची। जहां उसने खुद को बालिग बताते हुए पुलिस को आवेदन लिखकर दिया और कहा कि अपनी मर्जी से युवक के साथ रहना चाहती है। युवती के सामने आने के बाद पुलिस ने परिजनों को पूरे मामले से अवगत कराया। बेटी के इस कदम से नाराज पिता और परिवार ने उसके साथ सभी संबंध खत्म कर दिए थे। युवक और युवती ने भी शादी कर ली। इसके बाद आज नाराज ससुर को मनाने के लिए युवक उनके घर पहुंचा। इस दौरान दोनों पक्षों में खूब बहस हुई। मामले को बिगड़ता देख युवक पास में बनी दो मंजिला इमारत पर चढ़ गया और नीचे कूदकर मरने की धमकी देने लगा। युवक को छत से लटकता देख किसी ने पुलिस को सूचना दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे बचाने के लिए और परिवार के 6 से ज्यादा लोग हाथ-पैर पकडक़र उसे खींचते रहे। इसका वीडियो बनाकर उसे कूदने के लिए भी कहा गया। करीब एक घंटे तक पूरा ड्रामा चलता रहा। इसके बाद पुलिस युवक को उतार कर नीचे लाई और थाने ले गई। खजूरी थाने पहुंचे रिटायर्ड फौजी ने युवक पर कार्यवाई करने की मांग को लेकर खूब हंगामा किया। हालांकि पुलिस ने किसी तरह का कोई प्रकरण दर्ज नहीं किया और दोनों पक्षों को समझा कर घर भेज दिया