कांग्रेस के ट्रैक्टर पर बैठकर विधानसभा जाने को लेकर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कही ये बड़ी बात

कृषि बिल को काला कानून बताने को लेकर नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मैं विपक्ष से पूछता हूं कि जिसे वह काला कानून बता रहे हैं, उसमें काला क्या है ? कोई तो मार्गदर्शन करें। गृह मंत्री ने कहा कि यह टुकड़े-टुकड़े गैंग है जो भ्रम फैला रही है।

narottam mishra slams congress

भोपाल,डेस्क रिपोर्ट। कृषि बिल (Agriculture bill) को लेकर किसानों के आंदोलन (Farmers Protest) ने देश भर में सियासी हलचल मचाई हुई है। वही मध्यप्रदेश में भी किसान का मुद्दा गरमाया हुआ है। किसानों की मांग है कि कृषि बिल को वापस लिया जाए, वहीं सरकार किसानों की मांग के समर्थन में नहीं है। मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने किसानों का समर्थन (farmers Support)  करते हुए कांग्रेस स्थापना दिवस (Congress Foundation Day) यानी कि 28 दिसंबर को किसानों के मुद्दे पर विधानसभा का घेराव (Assembly siege) करने का ऐलान किया है।

कांग्रेस विधायक ट्रैक्टर पर बैठकर पहुंचेंगे विधानसभा

28 दिसंबर को विधानसभा का शीतकालीन सत्र (winter session) का पहला दिन है जिस दिन कांग्रेस विधायक ट्रैक्टर (Tractor) पर बैठकर विधानसभा पहुंचेंगे। कांग्रेस के इस ऐलान के बाद बीजेपी हमलावर हो गई है। बीते दिन मध्य प्रदेश के मंत्री कमल पटेल (Madhya Pradesh Agriculture Minister Kamal Patel) ने कांग्रेस को घेरते हुए कहा था कि कांग्रेस के इस प्रदर्शन के जरिए अपनी राजनिती चमकाने में लगी हुई है।

कांग्रेस की सरकार थी तब एक भी कांग्रेसी खेत नहीं गया

वहीं आज प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra) ने कहा कि प्रदेश में जब कांग्रेस की सरकार थी तब एक भी कांग्रेसी खेत नहीं गया। कांग्रेस किसानों के नाम पर ढोंग कर रही है। नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि ट्रैक्टर पर प्रदर्शन करने की शुरुआत राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्रैक्टर के ऊपर सोफा लगाकर की थी। अब कमलनाथ इसकी पूर्णआहुति देंगे। राहुल गांधी के लिए नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि राहुल गांधी को यह नहीं पता कि आलू जमीन के नीचे उगता है या ऊपर। आलू से सोना बनाने वाले, किसानों के नाम से ठगी करने वाले , किसानों को धोखा देने वाले, कर्ज माफी का जुमला देने वाले, 10 दिन में मुख्यमंत्री बदलने वाले। किसानों के हित का ढोंग करना बंद करें। अगर किसानों के लिए 15 महीनों में कुछ किया है तो उसे बताएं और फिर किसान की बात करें। वहीं कृषि बिल को काला कानून बताने को लेकर नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मैं विपक्ष से पूछता हूं कि जिसे वह काला कानून बता रहे हैं, उसमें काला क्या है ? कोई तो मार्गदर्शन करें। गृह मंत्री ने कहा कि यह टुकड़े-टुकड़े गैंग है जो भ्रम फैला रही है।

 

कश्मीर में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनी

वही बीते दिन जम्मू कश्मीर में डीडीसी चुनाव में कमल की जीत को लेकर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनी है। मैं बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP President JP Nadda) को बधाई देता हूं। चुनाव के नतीजे ही बता रहे हैं कि जनता को गुपकार पार्टी स्वीकार नहीं है। आगे आगे देखिए होता है क्या।

ममता दीदी की सरकार में माफिया का बोलबाला है

वहीं इसके साथ ही बंगाल (West Bengal) में 4 मंत्रियों के कैबिनेट में शामिल नहीं होने पर भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या पर मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि बंगाल में ममता दीदी के राज में कोई कानून व्यवस्था (Law and order) नहीं है। यही कारण है जो हत्याएं हो रही हैं। तीन पत्ती की पार्टी है चार मंत्री नहीं आए। धीरे-धीरे और कम होंगे। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि केंद्र गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि विधानसभा चुनावों तक ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की पार्टी में कोई नहीं बचेगा।आगे गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि बंगाल  में कानून-व्यवस्था नहीं बची है। वहां ममता दीदी की सरकार में माफिया का बोलबाला है। उसे ममता के भाई-भतीजों का खुला संरक्षण है। टीएमसी में उनकी तानाशाही का घड़ा भर चुका है। चुनाव पास आते-आते वे अकेली ही रह जाएंगी।

मिलावट के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

वहीं प्रदेश में मिलावट को लेकर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि प्रदेश में मिलावट (Adulteration) के खिलाफ अभियान निरंतर और सख्ती से जारी रहेगा। कोई कितना भी बड़ा मिलावट खोर क्यों न हो वो बख्शा नहीं जाएगा। कोई भी मिलावट हो सिर्फ वैक्सीन (Corona Vaccine) की ही नहीं, किसी भी तरह की मिलावटों के खिलाफ सख्त (Strict Action) कार्रवाई की जाएगी।

 

कोरोना वॉरियर्स को बधाई

कोरोना वायरस (Corona Virus) के कारण लगे लॉकडाउन (LockDown) को लेकर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कोरोना वॉरियर्स (Corona Warriors) को बधाई देते हुए कहा कि कोरोना आपदा में लॉकडाउन को सफल बनाने में पुलिस जवानों का योगदान अमूल्य और वंदनीय रहा है। देश भर के पुलिस जवानों की प्रशंसा के लिए माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी (PM Narendra Modi) का ह्रदय से आभार।