जंगल में अमंगल: पूर्व मंत्री विजय शाह की चिकन पार्टी के लिए सतपुड़ा कोर एरिया में नियमों की उड़ी धज्जियां, वीडियो वायरल

Narmadapuram News : मध्य प्रदेश के पूर्व वनमंत्री एवं हरसूद से भाजपा विधायक विजय शाह के चिकन पार्टी का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। बता दें कि यह पार्टी शाह ने सतपुड़ा टाईगर रिजर्व नर्मदापुरम में आकर मनाई थी। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि प्रतिबंधित कोर एरिया में आग जलाई जा रही है और सरकारी वन कर्मी खाना पका रहे हैं। केवल इतना ही नहीं कोर एरिया में प्राइवेट गाड़ियों से प्रवेश किया गया है जोकि नियमों का उल्लंघन करना है।

मामले में लिया जाएगा स्पष्टीकरण

वहीं, वाइल्ड लाइफ एक्टिविस्ट अजय दुबे की शिकायत के बाद एसटीआर के क्षेत्र संचालक एल. कृष्णमूर्ति को प्रधान मुख्य वनसंरक्षक (वन्यप्राणी) ने तत्काल प्रभाव से तलब कर लिया है। मामले में उनसे स्पष्टीकरण लिया जाएगा। इसके बाद आगे की कार्रवाई तय होगी। अब सवाल ये है कि सतपुड़ा टाईगर रिजर्व में पूर्व वनमंत्री चिकन पार्टी कर सकते हैं? जानकार बताते हैं कि एसटीआर के रिजर्व एवं कोर एरिया में भी वन्य प्राणी खासकर बाघों की सुरक्षा के लिए आग नहीं जलाई जा सकती है। पूर्व मंत्री शाह ने की पार्टी में उनका एक दोस्त तहसीम भी शामिल है।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।