Narmadapuram प्रशासन की बड़ी लापरवाही, बारिश होने से खुले में रखा 79 हजार क्विंटल गेहूं भीगा

अधिकारियों के द्वारा अभी खुले में रखे गेहूं को पानी से बचाने के लिए सुरक्षित स्थानों पर नहीं भेज रहे हैं। किसान अपने हिसाब से व्यवस्था करते हुए गेहूं से बचाने का प्रयास कर रही है।

Shashank Baranwal
Published on -
Narmadapuram

Narmadapuram News: मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम जिले में प्रशासन की बड़ी लापरवाही देखने को मिली है, जिसके चलते समर्थन मूल्य पर खरीदा गेहूं सड़ रहा है। दरअसल, वेयरहाउस खाली होने के बावजूद वेयरहाउस का किराया और परिवहन का भाड़ा बचाने के लालच में सरकार खुले में गेहूं खरीदी का काम कर रही है, जिसके कारण बेमौसम बारिश होने की वजह से बुधवार को करीब 79 हजार क्विंटल गेहूं भीग गया। अगर प्रशासन की तरफ से समय रहते कोई उचित प्रबंध किया जाता तो भीगने से बचाया जा सकता था।

Narmadapuram

सोसायटी अधिकारी दिखा रहे लापरवाही

दरअसल, बीती रात नर्मदापुरम में तेज हवा के साथ बारिश के कारण जिले के शासकीय सोसायटी में खुले आसमान के नीचे रखी गेहूं की सैकड़ों बोरियां भीग गई, जिसके चलते किसानों को भारी नुकसान उठाना पड़ गया। वहीं इतना होने के बावजूद भी सोसायटी के अधिकारी लापरवाही दिखा रहे हैं। अधिकारियों के द्वारा अभी खुले में रखे गेहूं को पानी से बचाने के लिए सुरक्षित स्थानों पर नहीं भेज रहे हैं। किसान अपने हिसाब से व्यवस्था करते हुए गेहूं से बचाने का प्रयास कर रही है।

नर्मदापुरम से राहुल अग्रवाल की रिपोर्ट


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News