Narmadapuram News: प्रशासन ने की कार्रवाई, 10 पटवारियों को किया गया निलंबित

पटवारी संघ का आरोप है कि उनके सदस्यों पर दबाव बनाया जा रहा है और उन्हें बर्खास्त करने की धमकियां दी जा रही हैं। हड़ताल के कारण प्रशासनिक कार्यों में बाधा उत्पन्न हो रही है।

Narmadapuram News : नर्मदापुरम जिले के पटवारी संघ की हड़ताल ने प्रशासनिक व्यवस्था को प्रभावित किया है। स्वर्गीय प्रवीण मेहरा को न्याय दिलाने और पिपरिया एसडीएम को हटाने की मांग को लेकर पटवारी संघ की हड़ताल जारी है। हड़ताल के पांचवे दिन शुक्रवार को भी स्थिति में कोई बदलाव नहीं आया। इस हड़ताल के चलते 10 पटवारियों को अनुपस्थित रहने के कारण निलंबित किया गया है और प्रशासन ने कार्रवाई शुरू कर दी है। पटवारी संघ के पदाधिकारियों को नोटिस भी जारी किए गए हैं।

10 पटवारी निलंबित

दरअसल, पटवारियों की हड़ताल के कारण राजस्व महाअभियान 2.0 और अन्य महत्वपूर्ण कार्य प्रभावित हो रहे हैं। हड़ताल के चलते शुक्रवार को 10 पटवारियों को निलंबित किया गया है। इसके अलावा, पटवारी प्रवीण मेहरा की मृत्यु के बाद हड़ताल का आह्वान करने वाले पटवारी संघ के संभागीय अध्यक्ष संतोष श्रीवास्तव (पिपरिया), मूरत शाह परते (तहसील अध्यक्ष पिपरिया) और अभिषेक उईके (तहसील अध्यक्ष बनखेड़ी) को कारण बताओ नोटिस जारी किए गए हैं।

प्रशासनिक कार्यों में बाधा उत्पन्न

पटवारी संघ का आरोप है कि उनके सदस्यों पर दबाव बनाया जा रहा है और उन्हें बर्खास्त करने की धमकियां दी जा रही हैं। हड़ताल के कारण प्रशासनिक कार्यों में बाधा उत्पन्न हो रही है, जिससे क्षेत्रीय नागरिकों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। हड़ताल के कारण प्रशासनिक कार्यों में गंभीर रुकावटें आ रही हैं, जिससे क्षेत्रीय सेवाओं पर नकारात्मक प्रभाव पड़ा है। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए प्रशासनिक कार्रवाई जारी है और दोनों पक्षों के बीच जल्द समाधान की संभावना है।

देखें यहां

इटारसी: शीतल बडकुर, प्रांजुल पटेल
डोलरिया: सुजीत नरें
माखननगर: योगेश पवार
सोहागपुर: अरूण भदौरिया, हरीश तोमर
सिवनी मालवा: अजय सोलंकी
बनखेड़ी: शेख हारून (पटवारी)
लांझी: अनिल रघुवंशी, पवन ताम्रकार

नर्मदापुरम से राहुल अग्रवाल की रिपोर्ट


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News