Narmadapuram News : घास खाने को मजबूर हो गया जंगल का राजा, वीडियो देख हर कोई हो रहा हैरान

Amit Sengar
Published on -

Narmadapuram News : नर्मदापुरम के सतपुड़ा टाइगर रिजर्व से एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। जिसमे जंगल का राजा घास खाते हुए नजर आ रहा है। सुनने और देखने में यह अटपटा जरूर है की टाइगर को जंगल में अक्सर आपने शिकार करते हुए देखा होगा, लेकिन टाइगर को हरी घास भी खाते या चबाते है ये बहुत कम देखा होगा। विशेषज्ञ का कहना है। की पेट साफ करने के लिए बाघ ऐसा करते है। टाईगर घास का रस भी चूसता है। हरी घास बाघ के पेट को साफ करने में मदद करती है।

इस नजारे को सतपुड़ा टाइगर रिजर्व के कर्मचारियों ने कैमरे में कैद कर लिया। जिसे एसटीआर प्रबंधन ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है। जो सोशल मीडिया पर वीडियो हो रहा वायरल बाघ के जंगल में हरी घास खाने का वीडियो और फोटो सतपुड़ा टाइगर रिजर्व ने अपने ऑफिशियल अकाउंट से सोशल मीडिया पर शेयर किया।

जिसके कैप्शन में लिखा कि बाघ जैसे शिकारी सभी जानवर समय-समय पर घास कुतरते है। यह पाचन में सहायता के लिए है। यहां एक राजसी बाघ को ताजी हरी घास चरते हुए देखा है। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
नर्मदापुरम से राहुल अग्रवाल की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News