यहां लगातार 9 वें दिन कोरोना ब्लास्ट, एक सप्ताह में रिकॉर्ड मौत

परिवहन विभाग

इंदौर, स्पेशल डेस्क रिपोर्ट। प्रदेश का तेजी से बढ़ता शहर इंदौर कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) मामलों में भी तेजी से आगे बढ़ रहा है, इसका उदाहरण है कि बीते 9 दिन से यहाँ हर रोज 500 से ज्यादा संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं. आंकड़ों पर गौर करें तो पिछले 9 दिनों में यहाँ कुल 5034 कोविड पेशेंट सामने आए है। वहीँ इन  9 दिनों में कोरोना से होने वाली मौत का आंकड़ा भी 31 तक जा पहुंचा है।

कोविड के नोडल अधिकारी डॉ.अमित मालाकार के मुताबिक रविवार को इंदौर मे कुल 4625 सैम्पल टेस्ट किये गए थे जिनमें से 4051 मरीज कोविड निगेटिव आये और 11 प्रतिशत की दर से 523 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। जिसके बाद इंदौर में अब तक कुल पॉजिटिव मरीजों  की संख्या 42,149 तक पहुंच गई है जो सैम्पलिंग की तुलना में 8 प्रतिशत है। वहीं अब तक इंदौर में कुल 760 लोगों  की मौत हो चुकी है और डेथ रेट 1.8 प्रतिशत बना हुआ है। नोडल अधिकारी डॉ.अमित मालाकार की माने तो अब तक कुल 36745 मरीज कोरोना को हराकर स्वस्थ हो चुके है जो 88 प्रतिशत रिकवरी रेट को दिखाता है। फिलहाल, इंदौर 4644 मरीजों का इलाज जारी है और स्वास्थ्य विभाग की माने तो करीब 70 प्रतिशत लोग होम आइसोलेशन के जरिये इलाज ले रहे है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....