डांसिंग कॉप रंजीत सिंह के आटो वाले से मारपीट के वीडियो का पूरा सच, यह थी असल वजह

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में ट्रैफिक व्यवस्था को ‘मून वॉक’ करते हुए संभालने वाले ट्रैफिक कंट्रोलर रंजीत सिंह का एक वीडिया वायरल हुआ था। इसमें वह आटो वाले के साथ मारपीट करते दिख रहे थे। जिसके बाद उनकी जमकर आलोचना हुई थी। अब सीसीटीवी फुटेज के सामने आने के बाद पूरे विवाद का खुलासा हो गया है। हाई कोर्ट चौराहे पर रंजीत की ड्यूटी थी। वह दोपहर में यहां ट्रैफिक संभाल रहे थे। इस दौरान एक आटो वाला सिगनल तोड़ते हुए गलत दिशा में घुस गया था। जिसके कारण ट्रैफिक पर भी प्रभावित हुआ था। लेकिन आधी वीडियो वायरल होने से पूरी गलती रंजीत की मानली गई थी। हालांकि, उनका आटो वाले के साथ मारपीट करना भी उचित नहीं है। कानूनी तौर पर आटो वाले को यातायात नियम तोड़ने पर जुर्माना लगाे की सजा होनी चाहिए थी लेकिन रंजीत ने आटो वाले को मौके पर ही पीट दिया था। 

दरअसल, अपने अलग अंदाज से ट्रैफिक कंट्रोल कर दुनिया भर में अपनी पहचान बनाने वाले इंदौर के स्टाइलिस्ट ट्रैफिक कॉप रंजीत सिंह एक विवादित वीडियो को लेकर सुर्ख़ियों में आ गए हैं। वीडियो में रंजीत एक ऑटो चालक की पिटाई करते हुए नजर आ रहे हैं, गुस्से में लात मारते हुए भी दिखाई दे रहे थे। अब तक लोगों ने उनका डांसिंग कॉप वाला लुक देखा था। लेकिन इस वीडियो में रंजीत सिंह का एक ऑटो चालक को पीटना लोगों के लिए चौंकाने वाला है।  वहीं इंदौर ऑटो रिक्शा चालक महासंघ ने रंजीत के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। ऑटो चालकों ने ट्रैफिक अधिकारी को ससपेंड करने की मांग की थी। 

इंदौर के रंजीत सिंह को लोग मूनवॉकिंग कॉप के नाम से जानते हैं। वे अपने बेहद खास अंदाज से ट्रैफिक कंट्रोल करने के लिए जाने जाते हैं। अब तक उनके ट्रैफिक कंट्रोल करने वाले वीडियो वायरल होते थे। जिसको लेकर उन्हें दुनिया भर में ख्याति भी मिली। लेकिन नए वीडियो ने उनके लिए मुसीबत खड़ी कर दी है। सोमवार सुबह 11.30 बजे हाईकोर्ट तिराहे पर उन्होंने एक ऑटो चालक की जमकर पिटाई कर दी। गलत साइड पर आने की बात पर रंजीत ने ऑटो चालक का सिर पकडक़र झंझोड़ा और लात भी मारी। इस घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया| एक तरफ जहां लोगों सोशल मीडिया पर रंजीत की आलोचना कर रहे हैं तो वहीं ऑटो चालक संघ ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।