दूल्हे की बग्गी पर गिरा बिजली का तार, काजल और मंदाकिनी की मौत

इंदौर, डेस्क रिपोर्ट।  इंदौर में एक बड़ा हादसा टल गया लेकिन अफसोस की हादसे में बेजुबान जानवरों की मौत हो गई, दरअसल इंदौर में में बारात निकलने से पहले बग्घी पर बिजली का तार टूटकर आ गिरा। करंट से दो घोड़ियों ने मौके पर ही तड़प-तड़प कर दम तोड़ा। बग्घी पर सवार युवक झटके से दूर जा गिरा। गनीमत रही की घोड़ी पर बैठा युवक नीचे गिरने के बावजूद बच गया। घटना में जान खोने वाली सफेद घोड़ियों की कीमत 6 लाख रुपए बताई गई है। हादसा शहर से 18 किलोमीटर दूर खुड़ैल थाना इलाके के हशाखेड़ी गांव की है। ग्रामीण क्षेत्र विद्युत कार्यपालन यंत्री ने जांच करने के आदेश दिए हैं।

यह भी पढ़े.. UPSC Recruitment 2022 : इन पदों पर निकली वैकेंसी, 10 फरवरी तक करें आवेदन, जाने पात्रता-नियम

बताया जा रहा है कि हादसा इतना खतरनाक था कि मौके पर मौजूद देर तक कुछ भी बोल नया पाने की स्थिति में थे, घटना में जिन घोड़ियों की मौत हुई है वह इंदौर के विमल राठौर की थीं। दरअसल शहर के हशाखेड़ी में शाकिर शेख के परिवार के घर में शादी थी। ऑर्डर मिलने पर बग्घी को वहां भेजा गया था। बग्घी शादीवाले घर के पास खड़ी थी। बरात उठने की तैयारियां चल रही थीं। अचानक बिजली का तार टूटकर बग्घी पर गिरा। एकदम से हुई इस घटना में घोड़ियों ने तड़प तड़प कर मौके पर ही दम तोड़ दिया। wयही बग्घी में दूल्हे का इंतजार कर रहा सवार युसूफ करंट का तेज झटका लगने से उछलकर दूर गिरा। उसे अस्पताल ले जाया गया। हाथ में फ्रैक्चर बताया गया है।

बताया जा रहा है की जिस परिवार के यह घोड़े और बग्घीया है वह 65 साल से यही काम कर रहा है, कुछ साल पहले इ पंजाब से दो घोड़िया 6 लाख में लाई गई थी जिनका नाम काजल और मंदाकिनी रखा गया था, हादसे में इन्ही दोनों ने जान गवां डी, वही ग्रामीण विद्युत कार्यपालन यंत्री अभिषेक रंजन ने बिजली का तार टूटने की घटना पर जांच के आदेश दिए हैं। यदि बिजली कंपनी की लापरवाही साबित हुई तो बग्घी मालिक को घोड़ियों की मौत से हुए नुकसान का मुआवजा दिया जाएगा।