Indore News : बाघ के बाद अब मादा तेंदुआ शावकों संग आई नजर, अलर्ट पर वन विभाग की टीम

indore news

Indore News : इंदौर के महू में कुछ दिनों से बाघ का आतंक लगातार देखने को मिल रहा था। जिसके बाद से ही बाघ को पकड़ने के लिए इंदौर वन मंडल की टीम उसको पकड़ने के लिए जुटी हुई थी। इसी बीच अब मादा तेंदुआ शावकों संग महू के आसपास नजर आई।

ये मलेंडी से करीब एक किमी पहले सड़क पर दिखे। जिसके बाद संकट खड़ा हो गया। इलाके के लोग अभी दशहत में है। क्योंकि कुछ दिन पहले ही बाघ ने महू रेंज के मलेंडी में एक बुजुर्ग का शिकार किया था।

जिसके बाद सभी सभी लोग डरे हुए हैं। हालांकि बुजुर्ग के शिकार के बाद इलाके में कोई मोमेंट बाघ का देखने को नहीं मिला लेकिन अब मादा तेंदुआ को शावकों के साथ दिखाई देने की सुचना मिलने के बाद वन विभाग की टीम अलर्ट हो गई है।

क्योंकि मंगलवार सुबह साइकिल से जा रहे नानूराम नाम के व्यक्ति पर उस मादा तेंदुआ ने हमला करने की कोशिश की। ऐसे में अब वन विभाग ने चीफ वार्डन वाइल्ड लाइफ के निर्देश पर चार टीमें बनाई है जो बाघ और मादा तेंदुआ पर नजर बनाए रखे हैं।

 

 


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News