MP: होटल में लगी अचानक आग, मची अफरा-तफरी, जान बचाने खिड़की से कूदे लोग

fire-in-indore-hotel-guest-came-out-from-window-madhya-pradesh

इंदौर।

मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में आज होटल में उस वक्त भगदड़ मच गई जब नीचे एक कपड़े की दुकान में आग लग गई। आग की लपटे इतनी तेज थी कि उसने होटल की पहली मंजिल को अपनी चपेट में ले लिया। आग की लपटों और धुआं के गुबार उठते ही होटल में अफरा-तफरी का माहौल बन गया और उसमें ठहरे लोग जैसे-तैसे खिड़की से अपनी जान बचाकर कूदे।सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। फिलहाल पता नही चल पाया है कि आग कैसे लगी।मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच कर रही है।

        दरअसल, घटना जेल रोड चौराहे के पास स्थित होटल बाबा पैलेस की है। यहां आज शुक्रवार सुबह अचानक भीषण आग लग गई और अफरा-तफरी मच गई। लोग जान बचाने के लिए इधर उधर भागने लगे। बताया जा रहा है कि जान बचाने के लिए कुछ लोग तो खिड़की से ही कूद गए। सूचना मिलने के बाद फायर बिग्रेड मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि होटल के नीचे एक कपड़े की दुकानें हैं, इसमें में से एक दुकान में आग लगी थी। आग की लपटें होटले की पहली मंजिल तक पहुंच गई थीं। होटल में ठहरे लोग घबराकर खिड़की से निकल पास बनी पुरानी इमारत में किसी तरह पहुंचे।हालांकि अभी तक पता नही चल पाया है कि आग कैसे लगी। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

गौरतलब है कि बीते दिनों डायमंड सिटी के नाम से मशहूर सूरत के सरथना इलाके में एक व्‍यवसायिक इमारत के तीसरे मंजिल पर चल रहे कोचिंग सेंटर में आग लग गई थी जिसमें के करीब 20 स्‍टूडेंट्स की मौत हो गई । विनाशकारी आग से बचने के लिए करीब एक दर्जन स्‍टूडेंट इमारत के तीसरे और चौथे फ्लोर से कूद गए। जिसमें करीब 20  लोग घायल हो गए थे।